Best Student Scholarship 2023: पढाई के लिए मिलेंगे 2 लाख रूपये स्कॉलरशिप, जल्दी देखें

हर विद्यार्थी का सपना होता है कि वह अपनी पढ़ाई पूरी करके एक अच्छी नौकरी और एक अच्छा जीवन यापन कर सके। लेकिन अक्सर देखा गया है कि बहुत से छात्र एवं छात्राएं पैसों के अभाव में अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर पाते हैं और पढ़ाई को बीच में ही छोड़ देते हैं। इसी समस्या को देखते हुए अब बहुत सी संस्थाएं आगे आ रही है और वह बेस्ट स्टूडेंट स्कॉलरशिप 2023 उन छात्रों को देने जा रही है। जो पढ़ाई में काफी तेज होते हैं और पैसों के अभाव में अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़ देते हैं। तो आइये जानते हैं आखिर किन-किन छात्रों को मिलेगा बेस्ट स्टूडेंट स्कालरशिप

आखिर क्या हैं बेस्ट स्टूडेंट स्कालरशिप और किन छात्रों को दिया जायेगा यह स्कालरशिप

अक्सर देखा गया है कि बहुत से छात्र एवं छात्राएं पैसों की कमी के कारण अपनी पढ़ाई आगे जारी नहीं रख पाते हैं। इसी समस्या को देखते हो अब बहुत सी संस्थाएं आगे आ रही है और वह उन छात्रों की मदद करने जा रही है। जो पैसों के अभाव में अपनी पढ़ाई को पूरी नहीं कर पाते हैं और बीच में ही पैसों के कारण अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़ देते हैं।

WhatsApp Group Join Now

LIC कंपनी की एक शाखा हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड हर साल सितम्बर के महीने में एक मुहिम चलाती हैं। जिसका मुख्य उद्देश्य यह होता है कि वह उन छात्रों की मदद कर सके, जो स्कूल में पढ़ाई के मामले में काफी अच्छे होते हैं और पैसों की कमी कारण अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर पाते हैं।

इस मुहीम के तहत 11th कक्षा से लेकर Post Graduate तक के छात्रों को बेस्ट स्टूडेंट स्कालरशिप दी जाती हैं। इसके अलावा आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि यह स्कॉलरशिप सिर्फ उन्हीं छात्रों को दी जाती है जो अपनी कक्षा में 60% से अधिक अंक प्राप्त करते हैं।

अगर आप इस स्कॉलरशिप का फायदा उठाना चाहते हैं। तो आपको हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर 30 सितम्बर तक ऑनलाइन आवेदन करना होगा

किन-किन छात्रों को दिया जायेगा स्कालरशिप

11वीं से लेकर 12वीं तक के छात्रों को हर साल 15 हजार रुपये की स्कालरशिप प्रदान की जाती हैं।

WhatsApp Group Join Now

ग्रेजुएट करने वाले छात्रों को हर साल 20 हजार रुपये की स्कालरशिप प्रदान की जाती हैं।

पोस्ट ग्रेजुएट करने वाले छात्रों को हर साल 30 हजार रुपये की स्कालरशिप प्रदान की जाती हैं।

Follow करेंClick Here
Latest UpdateClick Here

Leave a Comment