Old Coins: रातों-रात लखपति बनें इस 5 रूपये के नोट से, जानिए बेचने का सही तरीका

आज के समय में अगर घर बैठे कुछ एक्स्ट्रा कमाई हो जाए तो सोने पर सुहागा हो जाता है। पैसा हर व्यक्ति को अच्छा लगता है। कभी आपने सुना है कि पुराने नोट के बदले आपको हजारों नहीं बल्कि लाखों रुपए की कमाई हो सकती है। पुराने नोट हर किसी के घर में मिल ही जाते हैं। क्या आपके घर में भी पुराने नोट और सिक्के मौजूद है। अगर मौजूद है तो आपके लिए बहुत सुनहरा मौका है। 

 आप इन पुराने नोट और सिक्कों को बेचकर लाखों रुपए की कमाई कर सकते हैं। लेकिन आपको पुराने सिक्के और नोट को बेचने का अगर तरीका नहीं आता है। तो हम यहां आज के इस आर्टिकल में आपको बताएंगे कि पुराने सिक्के नोट बेचकर आप लाखों रुपए घर बैठे कैसे कमा सकते हो। इसके लिए कोई इंवेस्टमेंट करने की भी आवश्यकता नहीं होती है।

WhatsApp Group Join Now

5 रूपये के नोट की कीमत

अगर आपके पास में ₹5 का यह वाला खास तरह का नोट है तो आप इस नोट के बदले हजारों रुपए की कमाई कर सकते हो।

 आपको ₹5 के इस नोट के 35000 रुपए से लेकर ₹200000 तक प्राप्त हो सकते हैं। लेकिन आपके पास में इस नोट का होना जरूरी है। इस तरह के नोट का आपके पास में कलेक्शन मौजूद है तो आप रातों-रात लखपति बन सकते हैं।

आज की इस पोस्ट में हम आपको ऐसे ही इस नोट के बारे में खास जानकारी देने वाले हैं इस नोट की खासियत यह भी है कि ₹5 के नोट में अगर 786 नंबर लिखा हुआ है तो इसके बदले आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं। इस नोट पर एक ट्रैक्टर का बना होना भी जरूरी है। अगर 786 नंबर के साथ ट्रैक्टर बना हुआ है तो आप इस नोट की कीमत ₹200000 तक प्राप्त कर सकते हैं।

क्या है खास इस नोट में

आरबीआई अर्थात भारतीय रिजर्व बैंक के द्वारा जारी किया गया‌ है। यह नोट एक्सट्रीमली रेयर तरह का नोट है। जिस व्यक्ति के पास भी यह नोट मौजूद है तो समझ लीजिए वह व्यक्ति बहुत लखपति और लकी भी है। इस नोट को बेचकर घर बैठकर हजारों नहीं बल्कि लाखों तक की भी कमाई कर सकते हैं। यहां नेट पर जब आप सर्च करते हैं तो आपको बहुत सारी ऐसी वेबसाइट मिल जाएगी। जो की पुरानी करेंसी को इकट्ठा करती है और उनके बदले में आपको अच्छे पैसे मिल सकते हैं। यहां नोट और सिक ऑन की सेल आप उनके द्वारा निर्धारित शर्तों के हिसाब से करेंगे तो आपको अच्छा पैसा मिल जाएगा।

WhatsApp Group Join Now

Old Note Sell Online

यहां आपकी जानकारी के लिए और बता देना चाहते हैं कि इस तरह के नोट और सिक्कों को ढूंढना बहुत मुश्किल काम भी नहीं है। पुराने की समय के नोट और सिक्के किसी न किसी के पास तो मौजूद हो ही जाते हैं ₹5 के ट्रैक्टर वाले इस नोट के बदले आप आसानी से ₹200000 तक की कमाई कर सकते हैं। इसके लिए आप बहुत सी ऐसी प्रतिष्ठित कंपनियों है। जैसे शॉपक्लूज मरुधर आर्ट्स इन पर अपनी पुरानी करेंसी को भेज सकते हैं वहां आपको अच्छे पैसे मिल जाएंगे

वेबसाइट पर करें ऐसे सेल

आप इन सभी कंपनियों की वेबसाइट पर जाकर ही अपने घर के पुराने इस तरह के नोट को बेचे तो उसको बेचकर आपको अच्छी कीमत आपके नोट की मिल जाएगी अब आप किस प्रकार से अपने नोट को सेल कर सकते हैं आईए जानते हैं..

  • सबसे पहले आपको इन प्रतिष्ठित कंपनियों में से किसी एक को सेलेक्ट करके उसकी ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा वहां पर आपको सेलर के तौर पर रजिस्टर्ड करना अनिवार्य रहेगा
  • अब आपको अपने नोट की पिक्चर अच्छे से खींच कर उसको अपलोड सेल पर लगाना होगा
  • जो भी कस्टमर इंटरेस्टेड होगा वह खुद आपसे इस नोट को खरीदने के लिए संपर्क कर लेगा आप अपनी जरूरत के अनुसार उसे नोट का कीमत तय कर सकते हैं आपको कस्टमर आपके द्वारा लगाई गई कीमत प्रदान कर देगा।

2 thoughts on “Old Coins: रातों-रात लखपति बनें इस 5 रूपये के नोट से, जानिए बेचने का सही तरीका”

Leave a Comment