मार्केट में आ गया अनोखा स्कूटर, जो चल रहा है पेट्रोल व बिजली दोनों से, देखे इसकी खासियत और कीमत

इस समय बाजार में आपको कई तरह के स्कूटर देखने को मिल जाएंगे, जिसमे से कुछ स्कूटर पेट्रोल पर चलते हैं तो वहीं कुछ स्कूटर इस समय इलेक्ट्रिक से चलने वाले बाजार में आ रहे हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे स्कूटर के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि पेट्रोल और इलेक्ट्रिक दोनों रूपों में चलता है।

Yamaha Fascino 125 Hybrid electric scooter

Yamaha कम्पनी द्वारा पेश किया गया अपना नया Yamaha Fascino 125 Hyrid electric scooter पेट्रोल और बैटरी दोनों से चलने वाला स्कूटर है। यह काफी बेहतर तरीके से कार्य करता है। इस हाइब्रिड स्कूटर को Yamaha कंपनी द्वारा लांच किया गया है जो कि, अपनी कई नयी खूबियों के कारण इस समय काफी चर्चा में बना हुआ है।

WhatsApp Group Join Now

इस समय Yamaha Fascino 125 Hyrid electric scooter मार्केट में मौजूद सबसे बेहतरीन हाइब्रिड स्कूटर में से एक माना जा रहा है। साथ ही इसकी डिमांड भी काफी ज्यादा देखने को मिल रही है। इसमें एडवांस तकनीक का इस्तेमाल किया गया है और इसका लुक और फीचर्स भी काफी अलग नजर आ रहा है।

मजबूत इंजन और बेहतर रेंज

इस स्कूटर में आपको bs6 इंजन मिलता है, जिसमे 125cc का सिलेंडर लगा हुआ है। यह 8.2ps की पावर और 10.3nm का टार्क जनरेट करता है। इसके साथ ही कम्पनी द्वारा दावा किया गया है, की यह आधुनिक तकनीक पर आधारित स्कूटर एक लीटर पेट्रोल में तकरीबन 68 किलोमीटर की रेंज प्रदान करता है।

आधुनिक फीचर्स

Yamaha Fascino 125 Hyrid electric scooter में काफी स्मार्ट फीचर्स मिल रहे है। जेसे टेललाइट, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ब्लूटूथ, हैडलाइट, स्टेप-अप सीट, एप्रन-माउंटेड इंडिकेटर्स, ग्रैब रेल, आदि। इसके अलावा यह एडवांस फीचर से लैस है, इसके साथ ही यदि स्टैंड नीचे है, तो इस स्कूटर को चालू नहीं किया जा सकता है।

हाइब्रिड इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत

इस हाइब्रिड इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत भारत में इस समय 76,830 रुपए एक्स शोरूम से शुरू हो रही है, जो की इसके टॉप वैरिएंट तक 98 हज़ार रुपए तक जाती है।

WhatsApp Group Join Now

Leave a Comment