Kia ला रही अपनी नई माइक्रो SUV जो कर देगी, Hyundai exter, Tata punch जेसी गाडियों की छुट्टी

इस समय भारती बाजार के लिए Kia कंपनी द्वारा अपने नई SUV का ट्रेडमार्क कराया गया है, जिसकी खबरें इस समय काफी चर्चा में बनी हुई है। इस ट्रेड मार्क के मुताबिक Kia अपनी एक नई कंपैक्ट suv को लाने वाली है, जिसका नाम Clovis होने वाला है।

Kia Clovis

अभी तक इस suv के बारे में कंपनी द्वारा ऑफीशियली नहीं बताया गया है। यह कंपनी आने वाले समय में अपने अपकमिंग प्रोडक्ट के लिए इसका इस्तेमाल कर सकती है जो की, आने वाले कुछ वर्षों में लॉन्च हो सकती है। मीडिया रिसर्च के अनुसार माना जा रहा है कि, यह suv काफी दमदार होगी और आने वाले समय में हुंडई एक्स्ट्रा, टाटा पांच जैसी मॉडलों को टक्कर देते हुए नजर आएगी।

WhatsApp Group Join Now

2025 तक हो सकती है, लांच

इस माइक्रो SUV को Kia, hyundai exter के प्लेटफार्म पर तैयार कर सकती है। साथ ही फीचर्स भी exter के समान देखने को मिल सकते हैं। अभी तक कंपनी द्वारा इसके बारे में ज्यादा खुलासा नहीं किया गया है। इस Kia Clovis को 2024 के आखिरी तक ग्लोबल मार्केट में पेश करने की तैयारी करते हुए कंपनी नजर आ रही है। वही इसको मार्केट में बेचने के लिए 2025 की शुरुआती में लॉन्च किया जा सकता है।

कई पावरट्रेन ऑप्शन

Kia Clovis में आपको आने वाले समय में कई पावरट्रेन ऑप्शन दिखाई दे सकते हैं। Kia Clovis में एक्सटर की तरह ही 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिल सकता है। यह इंजन 82 bhp और 114 nm की क्षमता प्रदान करने में सक्षम है। इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 5-स्पीड AMT से जोड़ा जा सकता है। इसके साथ ही कंपनी ICE और हाइब्रिड के साथ EV में भी इस मॉडल को लांच कर सकती है।

Kia Clovis कीमत

Kia Clovis की कीमत की बात करें तो अभी तक कंपनी द्वारा इसके नए मॉडल के बारे में ज्यादा जानकारी शेयर नहीं की गई है। ऐसे में आने वाले समय में ही इसकी कीमतों का खुलासा हो सकता है।

Leave a Comment