Mercedes-Benz के बाद इस कंपनी की नए साल में कार खरीदना पड़ेगा महंगा! कंपनी का ऐलान

नई साल आने वाला है ऐसे में अगर आप अपने पसंद की इस नई साल में कोई गाड़ी खरीदने के लिए सोच रहे हैं या कोई अच्छी गाड़ी के लिए प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए बहुत ही जरूरी जानकारी लेकर आए हैं। इसके बारे में आपको जानना बेहद जरूरी है। कई कंपनी ने कर के दाम बढ़ाने के लिए ऑफिशल अनाउंसमेंट कर दिया है। अभी हाल ही में मर्सिडीज बेंज ने नए साल से भारत में सभी मॉडल पर 2% की कीमत बढ़ाने की घोषणा कर दी थी। 

वोल्वो कार इंडिया ने भी घोषणा की थी कि 2024 नई साल से कार की कीमत तो मैं दो प्रतिशत की वृद्धि हो जाएगी। सभी गाड़ी बनाने वाली कंपनियां के जारी स्टेटमेंट के अनुसार कीमतों को बढ़ाने का निर्णय कच्चे माल की बढ़ती लागत और विदेशी मुद्रा दर के कारण होने वाली है।

WhatsApp Group Join Now

ये भी देखें: Year End Discount: साल के आखरी समय में इन कारो पर दिया जा रहा 4.2 लाख रुपये तक का भारी डिस्काउंट, देखे लिस्ट

भारत में 2007 से मौजूद है वोल्वो

Volvo Car इंडिया की एमडी ज्योति मल्होत्रा ने जानकारी दी है कि कार की कीमत की बढ़ोतरी का निर्णय बाजार की बदलती हुई कीमत, विदेशी मुद्रा विनियम दर, उतार-चढ़ाव, कच्चे माल की बढ़ती लागत की वजह से कर दी जाती है। आपको बता दे कि भारत के अंदर वोल्वो कर 2007 से मौजूद है।

Mercedes-Benz मॉडल की कीमत 40 लाख से 3.4 करोड रुपए

मर्सिडीज़ बेंज की अगर बात करें तो मर्सिडीज़ बेंज इंडिया ए क्लास सेडान से लेकर एसयूवी g63 AMG तब बेची जा सकती है कंपनी में आप अलग-अलग तरह के कीमत वाली कर 46 लख रुपए से लेकर 3.4 करोड रुपए तक खरीद सकते हैं। जर्मनी की लग्जरी कर विनिर्माण करने वाली कंपनी ने कच्चे माल जींस और लॉजिस्टिक की बढ़ती लागत को काम कर दिया है। कार को आंशिक रूप से कीमत कम करने के लिए दो प्रतिशत की बढ़ोतरी करने के लिए भी अनाउंसमेंट कर दिया है।

मर्सिडीज़ बेंज की मॉडल कार होने वाली है महंगी

भारत में कुछ कंपनियां बहुत कम मॉडल वाली कर की कीमत में बढ़ोतरी करने वाली है उनमें से सी क्लास कैटेगरी के लिए ₹8000 से लेकर जीएलएसएसयूवी के लिए 2.6 लख रुपए तक की और टॉप एंड आयत वाली मर्सिडीज़ बैक एस 680 वाली कर 3.4 लाख तक खरीद सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now

मर्सिडीज़-बेंज कर के प्रबंधक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने बताया कि कर की बढ़ती हुई लागत की भरपाई करने के लिए और बिजनेस प्रॉफिट को देखते हुए तथा कीमतों की स्थिति को सही बनाए रखने के लिए कुछ मॉडल वाली कर की कीमतों में बढ़ोतरी की जाएगी। उन्होंने बताया कि हम इस वृद्धि का ज्यादा भर खुद उठाने वाले हैं लेकिन इसका कुछ असर मार्केट पर भी डाला जाएगा।

Leave a Comment