बजाज द्वारा अपने दो खास नये वैरिएंट Chetak Tecpac और Chetak Standard को किया गया लांच, जिन्होंने बजाज Chetak को भी छोड़ा पीछे

भारती ऑटो सेक्टर में काफी पुरानी कंपनी बजाज द्वारा अपने एक से बढ़कर एक स्कूटर को लॉन्च करे चुकी है। साथ ही इस कंपनी के स्कूटर को भी लोगों द्वारा काफी पसंद किया जाता है। आपको बता दे की कंपनी ने भारतीय इलेक्ट्रॉनिक बाजार में भी अपना इलेक्ट्रिक व्हीकल बजाज Chetak पिछले साल लाँच किया था जो की, लोगों को काफी पसंद आया है।

बजाज Chetak

बजाज द्वारा इलेक्ट्रिक रूप में साल 2022 के मार्च के महीने में बजाज Chetak को लॉन्च किया था। यह स्कूटर काफी दमदार रहा और लोगों को भी काफी पसंद आया है। साथ इसकी डिमांड भी काफी ज्यादा बढ़ाते हुए नजर आई है। अब कंपनी द्वारा फैसला लिया गया है, वह इसी मॉडल के दो और नए वेरियंट लॉन्च कर रही है, जिनकी डिमांड और रेंज भी काफी आकर्षक है।

WhatsApp Group Join Now

Chetak Tecpac और Chetak Standard किये लांच

कंपनी द्वारा इसी महीने चार दिसंबर को बजट Chetak के दो वेरिएंट Chetak Tecpac और Chetak Standard किये लांच किए है। कंपनी के यह दोनों वेरिएंट काफी ज्यादा पसंद आ रहे हैं और इन दोनों वेरिएंट में आपको काफी बेहतरीन परफॉर्मेंस भी देखने को मिल रही है, साथ ही इनकी स्पीड भी काफी बेहतर बताई गई है। चेतक के मुकाबले यह स्कूटर काफी बेहतर और दमदार है। इनको काफी खास तरह से डिजाइन किया गया है जो की स्पोर्टी लुक दे रहे है। साथ ही इनमे स्मार्ट फीचर्स भी लगाये गये है।

बैटरी पावर

Chetak Tecpac और Chetak Standard में बैटरी पावर की बात की जाए तो इन दोनों वेरिएंट में आपको 2.9kWh पावर मिलता है। इन दोनों के अंदर लिथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल किया गया है। साथ ही इसमें एक इलेक्ट्रॉनिक हाफ मोटर भी जोड़ी गई है जो की BLDC तकनीक पर आधारित है।

113 किलोमीटर की रेंज

2.9kWh पावर के साथ लगी बेटरी में यह दोनो वैरिएंट सिंगल चार्ज में 113 किलोमीटर की रेंज देने वाले है। साथ ही इनकी टॉप स्पीड करीब 60 से 70 किलोमीटर प्रति घंटे की कम्पनी द्वारा बताई जा रही है। वही इन दोनों में एक अंतर यह कि Chetak Tecpac वैरिएंट की फुल चार्ज होने में 3 घंटे 50 मिनट का समय लगता है, वही तो Chetak Standard को चार्ज होने में 4 घंटे 50 मिनट का समय लग रहा है।

कीमत

कीमत की बात की जाए तो बजाज Chetak को 1.15 लाख रुपये एक्स शोरूम कीमत के साथ लॉन्च किया है, वही अभी तक इन दोनों की कीमत का खुलासा नही किया गया है।

WhatsApp Group Join Now
TVS Apache 125CCClick Here
Google NewsClick Here

Leave a Comment