Bihar Board Inter Dummy Admit Card 2024: बिहार बोर्ड डमी एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड और त्रुटी सुधार

Bihar Board Inter Dummy Admit Card 2024: अगर आप 10वीं एवं 12वीं कक्षा के विद्यार्थी हैं और बिहार राज्य से अपनी स्कूलिंग कर रहे हैं। तो आप सभी छात्रों के लिए बिहार बोर्ड की तरफ से बहुत बड़ी खुशखबरी सामने से आ रही है। जिसके तहत बिहार बोर्ड ने 10वीं एवं 12वीं कक्षा के छात्रों के डमी एडमिट कार्ड को जारी कर दिया है। जिसे बिहार राज्य के 10वीं एवं 12वीं कक्षा के विद्यार्थी बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन डाउनलोड कर सकते हैं। आइये जानते हैं इस खबर के बारे में पुरे विस्तार से

बिहार बोर्ड के छात्रों के डमी एडमिट कार्ड हुए जारी! त्रुटि मिलने पर करें सुधार

बिहार राज्य के वह सभी विद्यार्थी जो अगले साल होने वाली 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं। उन सभी छात्रों के लिए बिहार बोर्ड की तरफ से बहुत बड़ी अपडेट जारी की गई है। जिसके तहत बिहार बोर्ड ने 10वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों के डमी एडमिट कार्ड को जारी कर दिये है।

WhatsApp Group Join Now

जिसे विद्यार्थी बिहार बोर्ड के अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर यूजर्स आईडी और पासवर्ड की मदद से लॉगिन करके ऑनलाइन डाउनलोड कर सकते हैं और कोई त्रुटि मिलने पर विद्यार्थी अपने स्कूल के प्रधानाचार्य के द्वारा उसमें सुधार कर सकते हैं।

हालांकि बिहार बोर्ड ने स्पष्ट कर दिया है कि छात्रों के डमी एडमिट कार्ड में छात्र का नाम और उनके माता-पिता के नाम में किसी भी प्रकार का सुधार नहीं किया जायेगा और अगर स्कूल के प्रधानाचार्य द्वारा इसमें सुधार किया जाता है। तो छात्रों के परीक्षा आवेदन को रद्द कर दिया जायेगा और बिहार बोर्ड की तरफ से प्रधानाचार्य के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

इसके अलावा 10वीं एवं 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों के बोर्ड की परीक्षा का आयोजन अगले साल फरवरी 2024 से शुरू हो जाएंगी।

10वीं एवं 12वीं की परीक्षा में होने इतने विद्यार्थी शामिल

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दे कि अगले साल फरवरी 2024 से होने वाली बिहार बोर्ड की 10वीं एवं 12वीं कक्षा के लगभग 30 लाख से अधिक छात्र एवं छात्राएं शामिल होंगे। जिसमें 10वीं कक्षा के 16 लाख से अधिक विद्यार्थी और 15 लाख से अधिक 12वीं कक्षा के विद्यार्थी शामिल होंगे। जिसमें रेगुलर और प्राइवेट स्कूल के विद्यार्थी शामिल हैं।

WhatsApp Group Join Now

कैसे करे विद्यार्थी अपना डमी एडमिट कार्ड डाउनलोड

डमी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले छात्रों को बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट http://ssonline.biharboardonline.com/ पर जाना होगा।

वेबसाइट के होमपेज पर आपको Click To  Dummy Admit Card के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।

क्लिक करतें ही आपके सामने एक फॉर्म खुलकर आएगा। जहाँ आपको रजिस्ट्रेशयन नंबर और जन्मतिथि को दर्ज करके डाउनलोड के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।

अब आपके सामने आपके 10वीं एवं 12वीं कक्षा का डमी एडमिट कार्ड दिखाई देगा। जिसे आप डाउनलोड करके उसका प्रिंटआउट निकाल सकते हैं।

Bihar Board Inter Dummy Admit Card Download

Download Dummy Admit Card 2024Click Here
Google NewsClick Here

1 thought on “Bihar Board Inter Dummy Admit Card 2024: बिहार बोर्ड डमी एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड और त्रुटी सुधार”

Leave a Comment