UP BOARD EXAM DATE: अगले साल इस तारिख से शुरू होंगी बोर्ड की परीक्षा का आयोजन

अगर आप उत्तर प्रदेश राज्य के 10वीं और 12वीं कक्षा के छात्र एवं छात्राएं हैं और अगले साल 2024 में उत्तर प्रदेश बोर्ड की परीक्षा देने वाले हैं। तो आप सभी उत्तर प्रदेश बोर्ड के विद्यार्थियों के लिए एक बड़ी अपडेट जारी की गई है। जिसके तहत उत्तर प्रदेश राज्य के 10वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों के बोर्ड की परीक्षाओं की तारिख का ऐलान कर दिया गया हैं। तो आईए जानते हैं कि उत्तर प्रदेश राज्य के 10वीं और 12वीं कक्षा से छात्रों की बोर्ड की परीक्षा का आयोजन कब होगा |

अगले साल 2024 में इस दिन से शुरु होंगी यूपी बोर्ड की परीक्षा का आयोजन

अगर आप उत्तर प्रदेश राज्य के रहने वाले हैं और आपका बच्चा 10वीं और 12वीं कक्षा का विद्यार्थी है और अगले साल 2024 में होने वाली बोर्ड की परीक्षाओं की तैयारी कर रहा हैं। तो आप सभी अभीभावकों की जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश बोर्ड की 10वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों की लिखित परीक्षा 5 फरवरी 2024 से आयोजित की जाएगी। जबकि प्रैक्टिकल 21 जनवरी 2024 से आयोजित की जाएगी।

WhatsApp Group Join Now

हालांकि अभी उत्तर प्रदेश बोर्ड की तरफ से अगले साल 2024 में होने वाली बोर्ड की परीक्षा के आयोजन को लेकर किसी भी प्रकार की नोटिफिकेशन जारी नहीं की गई है।

जानिए यूपी बोर्ड से जुड़ी कुछ जरूरी बातें

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दे कि बीते साल उत्तर प्रदेश के यूपी बोर्ड के 10वीं कक्षा के छात्रों की परीक्षा का आयोजन 16 फरवरी से लेकर 3 मार्च तक चली थी। जबकि 12वीं कक्षा के छात्रों की बोर्ड की परीक्षा का संपन्न 4 मार्च को हुई थी।

इसके अलावा अगले साल 2024 में बालक छात्रों के बोर्ड की परीक्षा के लिए केंद्र सेंटर घर से 12 किलोमीटर दूर होंगे और परीक्षा में नकल से बचने के लिए परीक्षा केंद्र केंद्र में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। जिसकी जिम्मेदारी राज्य सरकार द्वारा शिक्षक अधिकारी को दे दी जाएगी |

UP Board Exam Date 2024

Bihar Board Dummy Admit Card 2024Click Here
Google NewsClick Here

Leave a Comment