Bihar Board Matric Inter Exam Center List 2024: बिहार बोर्ड नें अभी-अभी जारी किया 2024 परीक्षा का सेण्टर लिस्ट

अगर आप एक विद्यार्थी हैं और बिहार बोर्ड से अगले साल 2024 में 12वीं कक्षा की बोर्ड की परीक्षा देने वाले हैं। तो आप सभी छात्रों के लिए बिहार बोर्ड की तरफ से बहुत बड़ी अपडेट जारी की गई है। जिसके तहत अगले साल 2024 में 12वीं की परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए बिहार बोर्ड की तरफ से सेंटर की लिस्ट जारी कर दी गई है। तो आइये जानते है छात्र एवं छात्राएं कैसे अपने सेंटर की लिस्ट डाउनलोड कर सकते है।

बिहार बोर्ड ने अगले साल से होने वाली 12वीं कक्षा की परीक्षा के सेंटर की लिस्ट की जारी

अगर आप एक छात्र एवं छात्राएं है और अगले साल 2024 में बिहार बोर्ड से 12वीं की परीक्षा देने वाले हैं। तो आप सभी छात्रों के लिए बिहार बोर्ड की तरफ से बहुत बड़ी खुशखबरी सामने से निकलकर आ रही है। जिसके तहत अगले साल जिन छात्रों ने बिहार बोर्ड से 12वीं की परीक्षा देनी है। उन सभी छात्रों के लिए बिहार बोर्ड की तरफ से सेंटर की लिस्ट जारी कर दी गई है।

WhatsApp Group Join Now

जिसे छात्र एवं छात्राएं बिहार बोर्ड के अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन डाउनलोड करके यह पता कर सकते हैं कि उनकी परीक्षा का सेंटर किस स्थान में पड़ा हुआ है और कब से लेकर कब तक 12वीं कक्षा के बोर्ड के एग्जाम है।

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दे कि बिहार बोर्ड की तरफ से एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जिसके तहत बताया गया है कि अगले साल की 12वीं कक्षा की परीक्षा 1 फरवरी 2024 से शुरु हो जाएगी। लेकिन उससे पहले बिहार बोर्ड की तरफ से 12वीं कक्षा की परीक्षा देने वाले छात्रों के सेंटर की लिस्ट जारी कर दी गई है। ताकि छात्र एवं छात्राएं बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चैक कर सकते है की उनका परीक्षा केंद्र किस जिले में स्थित है।

कैसे चैक करे सेंटर लिस्ट

सेंटर लिस्ट चैक करने के लिए सबसे पहले छात्रों को बिहार बोर्ड के अधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा

अब आपको वेबसाइट के होमपेज पर बिहार बोर्ड सेंटर लिस्ट 2024 का ऑप्शन दिखाई देगा, जिस पर आपको क्लिक कर देना है।

WhatsApp Group Join Now

क्लिक करतें ही आपको बिहार बोर्ड सेंटर लिस्ट 2024 का एक पीडीएफ दिखाई देगा। जिसे आपको डाउनलोड कर लेना है।

पीडीएफ डाउनलोड करतें ही आपको यह पता चल जायेगा की आपका सेंटर किस जिले में पड़ा है।

Bihar Board OfficialClick Here
Google NewsClick Here

1 thought on “Bihar Board Matric Inter Exam Center List 2024: बिहार बोर्ड नें अभी-अभी जारी किया 2024 परीक्षा का सेण्टर लिस्ट”

Leave a Comment