Citroen ने लॉन्च की भारतीय Electric कार, रेंज और फीचर्स देखने के बाद आपको लगने वाला है, 440 वोल्ट का झटका

फ्रांस की जाने वाली कार निर्माता कंपनी Citroen ने अपनी C3 मॉडल को इस बार इलेक्ट्रिक मॉडल के साथ लॉन्च किया है जो कि, इस समय काफी ज्यादा पसंद आ रही है। इलेक्ट्रिक गाड़ी की कीमत भारत में काफी ज्यादा है,, लेकिन टाटा टियागो इलेक्ट्रिक मॉडल ने काफी कम कीमत में गाडिया लांच की है।

Citroen Electric C3

लेकिन अब Citroen ने भी इलेक्ट्रिक सेगमेंट में अपनी Citroen eC3 को लॉन्च कर दिया है। यह कार tata टियागो के लेवल की बताई जा रही है। वहीं अन्य कारो की बात की जाए तो, इस समय भारत में काफी ज्यादा महंगी इलेक्ट्रिक कार देखने को मिल जायेगी, लेकिन वही इस गाड़ी की बात की जाए तो, इसकी एक्स शोरूम कीमत मात्र 11 लाख रुपए से शुरू हो रही है जो कि सिर्फ 13 लाख रुपए तक जाती है।

WhatsApp Group Join Now

320 किलोमीटर तक की रेंज

इसके साथ ही कंपनी का दावा है की, सेटिंग Citroen eC3 की रेंज भी आपको काफी ज्यादा देखने को मिल रही है बताया जा रहा है कि, यह एक बार चार्ज करने पर 320 किलोमीटर तक की रेंज देने वाली है। हालांकि टाटा टियागो से इसकी कीमत थोड़ी ज्यादा है, लेकिन इसमें आपको ज्यादा स्पेस और SUV के भी फुल फीचर्स आपको देखने को मिल जाएंगे जो कि, आपको एक SUV का अनुभव देने वाली है, क्युकी इसमें इसमें बड़ी फैमिली के लिए 315 लीटर का बूट स्पेस भी दिया गया है।

इस कर में आपको 29 किलो वाट की लिथियम आयन बैटरी दी गयी है। वही 40 किलो वाट के मैग्नेट मोटर जोड़ी गई है जो एक बार चार्ज होने में 10 घंटे का समय लेती है, वहीं इसके साथ फास्ट चार्जर के जरिए इसे आप सिर्फ तो उसे 3 घंटे में चार्ज कर सकते हैं।

7 साल वारंटी

कंपनी इसमें बैटरी पर 7 साल या फिर 140000 किलोमीटर तक की वारंटी भी दे रही है। वही इसकी टॉप स्पीड 107 किलोमीटर प्रति घंटे की होने वाली है और यह 6 सेकंड में 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार तक आसानी से पहुच जाती है।

Leave a Comment