जिस बाइक को कंपनिया हल्के में ले रही थी, उस बाइक ने TVS, KTM, Yamaha और Honda जेसी बाइक को छोडा पीछे, बनी No.1 

पिछले महीने नवंबर में कई तरह की बाइक मार्केट में देखी गई है जो की, बिक्री के मामले में काफी अच्छी ग्रोथ करते हुए नजर आई है। वही एक बाइक ऐसी भी है, जिसने TVS, KTM, Yamaha और Honda जैसी बाइक को भी पीछे छोड़ दिया है।

NO.1 पर रही यह बाइक

हालांकि KTM और हीरो Honda में आपको 150cc से 200cc सेगमेंट की कई बाइक मिल जाएगी, लेकिन जिस मॉडल की आज हम बात करने वाले हैं. उसने इन्हें भी बिक्री में पीछे छोड़ा है। मार्केट में Hero, TVS, होंडा सहित कई गाडियों की बिक्री अच्छी रही है, लेकिन जब टॉप मॉडल की बिक्री की बात आती है तो, सबसे पहले bajaj का नाम लिया जा रहा है, क्योंकि bajaj pulsar की पिछले महीने की बिक्री देखी जाए तो वह सबसे ऊपर रही है।

WhatsApp Group Join Now

बिक्री के मामले में छोड़ा सबको पीछे

आपको बता दे कि पिछले महीने बजाज पल्सर की 47,320 यूनिट बिकी है। वहीं यदि आप इसे पूरे साल की ग्रोथ देखेंगे तो, इसकी 74% ज्यादा ग्रोथ देखने को मिली है, जिसमें TVS, अपाचे, Yamaha और KTM मोटरसाइकिल को भी इसने पीछे छोड़ दिया है।

वही bajaj pulsar की नवंबर 2022 की बात की जाए तो उसे समय उनकी सिर्फ 27,092 यूनिट ही बिकी थी। इस तरह से इन्होंने इस साल नवंबर में 20228 यूनिट ज्यादा बिकी है और इस तरह से यह इस बाइक सेगमेंट में सबसे टॉप पर रहने वाली बाइक में से एक बन गई है।

बजाज पल्सर इंजन

बजाज पल्सर ने 164.82cc सिंगल-सिलेंडर, ऑयल-कूल्ड मोटर सेपावर लेती है, जो 8,750rpm पर 15.6bhp की पावर और 6,750rpm पर 14.65nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है जो, की राइडिंग का एक बेहतर अनुभव आपको प्रदान करता है। इसके साथ आपको 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

Bajaj Pulsar Specifications

इसके specifications की बात की जाए तो इसमे फ्रंट में 37mm ट्रैवल के साथ टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पीछे 31mm ट्रैवल के साथ मोनोशॉक है। इसके साथ ही 300mm और 230mm डिस्क है, बजाज पल्सर N160 तीन कलर वैरिएंटएं ब्रुकलिन ब्लैक, रेसिंग,रेड और कैरेबियन ब्लू के साथ आता है।

WhatsApp Group Join Now

Leave a Comment