Diwali Special Business मात्र 10,000 में शुरू करें ये बिजनेस, एक महीने में होंगे मालामाल 

Diwali Special Business दिवाली के शुभ अवसर पर आप भी 10,000 में  बिजनेस शुरू करना चाहते हैं। इस बिजनेस में आपको कोई भी बड़ी मशीन की आवश्यकता नहीं होगी,चलिए जानते हैं कौन से बिजनेस है।

दिवाली हमारे हिंदू धर्म में सबसे बड़ा त्योहार माना जाता है।जिसे सभी लोग बड़े ही धूमधाम से मानते हैं। दिवाली पर सभी अपने घरों में खूब सजावट की चीजे लगते हैं।सजावट चाहे कितनी भी प्रकार की हो लेकिन फूलों के बिना सब अधूरा ही लगता है।फूलों की दुकान का व्यापार दिवाली पर सभी लोग अपने घरों में बहुत से प्रकार की सजावट करते हैं। लेकिन फूलों की सजावट का अपना एक अलग ही आकर्षक प्रभाव होता है। कोई भी त्यौहार हो शादी हो उत्सव में फूलों को जरूर महत्व दिया जाता है। ऐसे में यदि आप फूलों का बिजनेस करते हैं। तो आप कम कीमत पर अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं।जिसके लिए या तो आप किसी थोक विक्रेता से फूल खरीद सकते हैं।या फिर आप खुद ही अपने बगीचे में फूल उगा कर अपना बिजनेस शुरू कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now

Diwali Special Business Idea

यदि आप थोक विक्रेता से फूल खरीदने हैं तो आपको अधिक मेहनत नहीं करनी पड़ती,  लेकिन आप अपने बगीचे में ही फूलों का व्यापार करना चाहते है। तो इसके लिए आपको उन पौधों को देखरेख करनी होगी।और समय-समय पर उनको पोषण भी देते रहना होगा, ताकि आप अच्छे फूलों से अच्छी मलाऐ बनाकर बेच सके। फूलों का बिजनेस सबसे आसान और सरल बिजनेस है। इसके लिए आपको कोई बड़ी जगह या कोई मशीन लेने की आवश्यकता नहीं होती। आपके पास जो भी छोटा बगीचा या जगह हो उसमें आप स्वयं ही फूल उगा सकते हैं। 

मोमबत्ती का बिजनेस

दिवाली पर सभी अपने घर के कोने-कोने में मोमबत्ती जरूर लगते हैं। ऐसे में दिवाली पर मोमबत्ती की डिमांड काफी बढ़ जाती है। यदि आप कोई ऐसा व्यापार ढूंढ रहे है। जो बहुत ही कम लागत में आरंभ हो सके। जिसे कहीं पर भी बैठकर आप चला सकते हैं।और अधिक मुनाफा कमा पाए तो आप बिल्कुल भी ना सोचे,और मोमबत्ती का व्यापार कर सकते हैं

Diwali Season Candle Demand

पिछले कुछ समय से बर्थडे दिवाली के मौकों पर कलरफुल मोमबत्तियां का डिमांड काफी बढ़ गया है। ऐसे में आप भी रंग बिरंगी मामबत्तियां बनाकर अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। इसके लिए आपको बाजार से कुछ सांचे खरीदने होंगे, जो मार्केट में आसानी से उपलब्ध है। मोमबत्ती बनाने के लिए आपको मोम,धागे,रंग तेल और ईथर के तेल की आवश्यकता होगी। इस बिजनेस को आप आसानी से कहीं भी कर सकते हैं। और अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं।

Leave a Comment