Honda की पहली Electric बाइक होने जा रही है लांच, डिजाइन देख Ducati को भी भूल जायेगे आप, देखे इसके जबरदस्त फीचर्स

Honda लगातार अपनी एक से बढ़कर एक बाइक पेश करने के लिए जान जाता है और Honda की बाइक काफी मजबूत और लोगों के लिए काफी विश्वसनीय भी है। लेकिन Honda इस समय अब इलेक्ट्रिक बाजार में भी अपने बाइक को लॉन्च करने की तैयारी शुरू कर चुका है।

Honda इलेक्ट्रिक बाइक

आपको बता दे की, कंपनी ने अपने प्रसिद्ध स्पोर्ट्स बाइक को इलेक्ट्रिक में तब्दील करने के लिए काम शुरू कर दिया है। कंपनी से जुड़ी जानकारी के अनुसार सबसे ज्यादा बिकने वाली स्पोर्ट्स बाइक में से एक Honda CBR को बहुत ही जल्द इलेक्ट्रिक ट्रांसमिशन के साथ पेश किया जाएगा।

WhatsApp Group Join Now

कुछ समय पहले Honda की पहली इलेक्ट्रिक बाइक ऑटो शो में पेश की गई थी। मीडिया के अनुसार बताया गया है कि, कंपनी अपने स्पोर्ट्स बाइक की डिजाइन में बदलाव करते हुए इस बाइक को लॉन्च करने वाली है, लेकिन इसमें ट्रांसमिशन को पूरी तरीके से बदल दिया जाएगा।

डिजाईन होगा Ducati से इंस्पायर्ड

कंपनी इस समय इस इलेक्ट्रिक बाइक के ऊपर काम करते हुए नजर आ रही है जो की, आने वाले  साल 2026 तक इस मार्केट में पेश करने की तैयारी कर रही है और 2024 में होने वाले ऑटो एक्सपो में भी इस इलेक्ट्रिक बाइक की जगह लोगों को देखने को मिल सकती है। वही इस बाइक की बात करे तो, इसका काफी हद तक डिजाईन Ducati से इंस्पायर्ड दिखाई दे रहा है।

150 किलोमीटर तक की रेंज

इस इलेक्ट्रिक बाइक की बात की जाए तो इसमें आपको 5 से 6 किलोवाट तक की बैटरी बैक देखने को मिल सकता है। इसके साथ ही बताया जा रहा है कि, यह 3 से 5 घंटे का समय में फुल चार्ज हो जाएगी। इसके बाद यह बाइक आपको काफी बेहतर रेंज प्रदान करने वाली है, इसका रेंज 150 किलोमीटर तक का हो सकता है।

Honda इलेक्ट्रिक बाइक कीमत

Honda की इस इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक की बात की जाए तो, इसकी कीमत 2 लाख 80 हजार रुपए तक हो सकती है। इसके साथ इसमें दो वेरिएंट लॉन्च किया जा सकते हैं, अभी तक इस बारे में कंपनी ने ज्यादा जानकारियां नहीं दी है।

WhatsApp Group Join Now

Leave a Comment