KIA ने तैयारी की TATA nano और Alto कार से भी सस्ती इलेक्ट्रिक कार, जो देगी 200km की रेंज

इस समय भारत में कई कार निर्माता कंपनियां इलेक्ट्रिक वाहनों पर काफी काम करते हुए नजर आ रही है। ऐसे में दक्षिण कोरिया की कार निर्माता कंपनी KIA मोटर्स द्वारा हाल ही में सबसे सस्ती और बेहतर इलेक्ट्रिक कार को लांच किया है। आपको बता दे कि, इस कार को ग्लोबल मार्केट में अगस्त 2023 में उतार दिया था। अब इसे जल्द ही भारत में बिक्री के लिए पेश किया जा रहा है।

Kia Ray EV Car

Kia द्वारा अपनी नई इलेक्ट्रिक कार Kia Ray EV Car को पेश किया है। इस कर का डिजाइन को अर्बन ड्राइविंग को फोकस करते हुए बनाया गया है, जिससे कि यह और भी काफी बेहतर लुक और डिजाइन के साथ लोगों को पसंद आ रहा है। इसके साथ ही इसमें आपको पेट्रोल मॉडल भी मिल रहा है। Kia Ray EV Car उन लोगों के लिए सबसे ज्यादा किफायती साबित होने वाली है जो, कम कीमत में एक एंट्री लेवल मिनी इलेक्ट्रिक कर खरीदना चाहते हैं।

WhatsApp Group Join Now

फ्लैट फोल्डिंग सीट्स विकल्प

Kia Ray EV Car में आपको 6 कलर ऑप्शंस मिल रहे हैं, जिसमें नया स्मोक ब्लू कलर ऑप्शंस भी शामिल है जो, की सबसे ज्यादा आकर्षित कर रहा है। इसके साथ ही इसके इंटीरियर को कंपनी ने लाइट ग्रे और ब्लैक कलर के साथ डिजाइन किया है। इसके अलावा इसमे कॉलम स्टाइल इलेक्ट्रॉनिक शिफ्ट लीवर, फ्लैट फोल्डिंग सीट जैसी सुविधाएं भी इसमें दी जा रही हैं। फ्लैट फोल्डिंग सीट्स कार के केबिन में आपको और भी ज्यादा स्पेस देने के काम करती है।

बेहतर परफॉर्मेंस

Kia Ray EV Car परफॉर्मेंस की बात करें तो, इसमें लिथियम बैट्री पेक का इस्तेमाल किया गया है, जिसकी क्षमता 32.02 किलोवाट की रहने वाली है। वहीं इसके इलेक्ट्रिक मोटर आपको 86hp की पावर जेनरेट करने में सक्षम है। यह कार एक बार सिंगल चार्ज करने पर 205 किलोमीटर तक कर रेंज प्रदान करने वाली है।

चार्जिंग टाइम

Kia Ray EV Car का चार्जिंग टाइम भी काफी कम बताया जा रहा है। इस कर के साथ आपको 150 किलो वाट की क्षमता के फास्ट चार्जर का इस्तेमाल करने का मौका दिया जा रहा है जो की, 40 मिनट के अंदर ही 80% तक बैटरी को चार्ज करने में सक्षम है। इसके अलावा 7 किलोवाट का ऑप्शन पोर्टेबल चार्जर भी मिलता है जो, बैटरी को थोड़ा धीमा चार्ज करता है। इस चार्जर से बैटरी को फुल चार्ज होने में 6 घंटे तक का समय लग सकता है।

Kia Ray EV Car कीमत

इस मिनी इलेक्ट्रिक कार की कीमत की बात की जाए तो, इसकी कीमत 17.27 लाख तक जा सकती है। फ़िलहाल कंपनी द्वारा इस कार की कीमत के बारे में अभी खुलासा नहीं किया गया है।

WhatsApp Group Join Now

Leave a Comment