Kinetic Energy ने लांच किया, 104Km की दमदार रेंज देने वाला नया Electric स्कूटर, जानें इसकी डिटेल्स

Kinetic Energy : इस समय देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल मार्केट का कारोबार काफी बढ़ते हुए नजर आ रहा है और एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक वाहनों को कंपनियों द्वारा लांच किया जा रहा है। इसी लिस्ट में एक और कंपनी kinetic energy ने भी अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर Zulu को लांच कर दिया है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर काफी जबरदस्त बताया जा रहा है।

Kinetic Zulu electric scooter

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कई खासियत देखने को मिल रही है। इसे मेक इन इंडिया के तहत भारत में ही तैयार किया जा रहा है। यह एक ऐसा इलेक्ट्रिक स्कूटर है, जिसकी डिमांड इस समय काफी ज्यादा देखने को मिल रही है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में बैटरी की बात की जाए तो, इसमें काफी शानदार बैटरी का इस्तेमाल किया गया है।

WhatsApp Group Join Now

140 किलोमीटर तक की रेंज

इसमें आपको लिथियम आयन बैटरी जोड़ी गयी है, जो 2.7 kWh के साथ आती है।  यह एक बार फुल चार्ज होने पर 140 किलोमीटर तक की रेंज प्रदान कर रहा है। इसके साथ ही यह बैटरी काफी जल्दी चार्ज होने में सक्षम है। आप इसे 80% तक चार्ज सिर्फ आधे घंटे में कर सकते हैं। इसके अंदर मोजूद 2.7 किलोवाट की बैटरी काफी अच्छी क्षमता प्रदान करती है। इस बैटरी की टॉप स्पीड 60 किलोमीटर प्रति घंटा देखी गई है। इसके साथ ही आप इसे घरेलू सॉकेट से कनेक्ट कर आसानी से चार्ज कर सकते हैं।

Kinetic Zulu electric scooter कीमत

इस कंपनी की कीमत के बारे में बात करें तो कंपनी द्वारा इस स्कूटर को भारतीय बाजार में 94,900 की एक्स शोरूम कीमत के साथ लांच किया गया है और इसमें आपको कई तरह के नए कलर्स ऑप्शन भी देखने को मिल जाएंगे।

Hero HF DeluxeClick Here
Google NewsClick Here

Leave a Comment