Sahara India New Refund: सहारा इंडिया का पैसा मिलेगा या नहीं जानें रिफंड स्टेटस, ताजा अपडेट

Sahara India New Refund List 2023: अगर आपने भी सहारा इंडिया में अपने पैसे निवेश किए थे, आपका पैसा सहारा इंडिया में फंसा हुआ है। और अपने पैसे रिफंड के लिए ऑनलाइन आवेदन भी किया है। और आप अपने रिफंड लिस्ट का इंतजार कर रहे थे, तो आपके लिए एक बेहद अच्छी खबर है। आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से नई रिफंड लिस्ट के बारे में बताने जा रहे हैं। कि इस लिस्ट में किन-किन निवेशकों के नाम होंगे,और आप अपना नाम कैसे चेक करें, तो आप हमारे साथ आर्टिकल के लास्ट तक बन रहे |

केंद्र सरकार के माध्यम से, सहारा इंडिया कंपनी ने जब से अपना रिफंड पोर्टल लॉन्च किया है। तब से निवेशक केंद्र सरकार के माध्यम से अपना रिफंड वापस पाने के लिए रिफंड पोर्टल पर लगातार पंजीकरण कर रहे हैं।

WhatsApp Group Join Now

Sahara India Payment Refund 2023

 निवेशकों के सभी पात्र दस्तावेजों के सही होने के बाद ही उन्हें पैसा वापस पाने के लिए पात्र माना जाएगा। सहारा इंडिया ने अपने निवेशको का पैसा वापस करने के लिए, योग्य सूची जारी कर दी है। आपका नाम इस जारी सूची में है तो आवेदन के 45 दिनों के भीतर आपका पैसा सीधे आपके  खाते में भेज दिया जाएगा।

सहारा इंडिया ने अपने निवेशकों के पैसे वापस लौटाने के लिए कंपनी के द्वारा अभी हाल ही में एक रिफंड पॉलिसी की शुरुआत की गई है। इसी को ध्यान में रखते हुए कंपनी के द्वारा एक रिफंड पोर्टल भी लॉन्च किया गया। अगर आपने भी पहले कभी सहारा इंडिया कंपनी में अपना पैसा निवेश किया है।

 लेकिन कंपनी के बंद होने से आपका निवेश किया गया पैसा इसी में रह गया है तो घबराने की कोई बात नहीं है। क्योंकि अब आप कंपनी के रिफंड पॉलिसी के अंतर्गत आवेदन करके अपना डूबा हुआ पैसा वापस प्राप्त कर सकते हैं। रिफंड का पैसा निवेशकों को वापस पाने के लिए कंपनी के द्वारा रिफंड लिस्ट जारी की जाएगी। आप अपना नाम लिस्ट में चेक कर सकते हैं।

सहारा इंडिया नई रिफंड लिस्ट में नाम चेक कैसे करें,

सहारा रिफंड लिस्ट 2023 में नाम चेक करने के लिए निवेशकों को सबसे पहले आधिकारिक पोर्टल पर जाना होगा।

WhatsApp Group Join Now

 उसके बाद आधार कार्ड के अंतिम चार अंक को डालें।

 फिर नीचे मोबाइल नंबर दर्ज करके सबमिट वाले बटन पर क्लिक करें।

अब आपको ओटीपी प्राप्त होगी। उस ओटीपी को दर्ज करके अपनी आईडी को लॉगिन कर सकते हैं। यदि आपका नाम लिस्ट में है तो जल्द ही आपके पैसे आपके अकाउंट में आ जाएंगे।

Google NewsClick Here
Sahara IndiaClick Here

2 thoughts on “Sahara India New Refund: सहारा इंडिया का पैसा मिलेगा या नहीं जानें रिफंड स्टेटस, ताजा अपडेट”

Leave a Comment