School Holiday: कक्षा 1 से 12वीं तक सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश हुआ जारी, ब्रेकिंग न्यूज़

School Holiday: स्कूल में पढ़ने वाले कक्षा 1 से लेकर कक्षा 12वीं तक के छात्रों के लिए राहत भरी खबर सामने से आ रही है। जिसके तहत कुछ राज्यों की सरकारों ने अपने राज्य के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को कुछ दिनों तक बंद रखने का फैसला लिया है। तो आइये जानते है आखिर क्या कारण है जो इन राज्यों की सरकारों ने अपने राज्य के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को कुछ दिनों तक बंद रखने का फैसला लिया है।

इन राज्यों में रहेंगे कुछ दिनों तक सभी स्कूलें बंद

उत्तर प्रदेश राज्य के मुजफ्फर नगर में श्रावण के आखिरी सोमवार को देखते हुए उत्तर प्रदेश राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुजफ्फर नगर के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को 28 अगस्त तक बंद रखने का फैसला लिया है। जिसके लिए उत्तर प्रदेश राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुजफ्फर नगर के शिक्षा अधिकारियों को भी इस बात की सूचना दे दी है।

WhatsApp Group Join Now

इसके अलावा पंजाब और हिमाचल प्रदेश राज्य में भी भारी बारिश और बाढ़ जैसी हालत होने की वजह से पंजाब और हिमाचल प्रदेश की सरकार ने अपने राज्य के सभी सरकारी प्राइवेट स्कूलों को 28 अगस्त तक बंद रखने का निर्णय लिया है। ताकि इन राज्यों में कक्षा 1 से लेकर कक्षा 12वीं तक पढ़ने वाले छात्रों को स्कूल आने-जाने में किसी भी प्रकार की समस्याओं का सामना ना करना पड़े

अगर बात करें राजधानी दिल्ली की तो राजधानी दिल्ली में जी-20 सम्मेलन को देखते हुए दिल्ली सरकार ने दिल्ली के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को 8 सितंबर से लेकर 10 सितंबर तक बंद रखने का ऐलान किया है। इसके अलावा दिल्ली में सभी दफ्तरों को भी 8 सितम्बर से लेकर 10 सितंबर तक बंद रखने का निर्देश दिया है।

अगस्त और सितम्बर के महीने में स्कूलों में छुट्टियों की लिस्ट हुई जारी

अगस्त और सितम्बर में पडने वाले त्यौहार और रविवार की छुट्टियों की लिस्ट हुई जारी

28 अगस्त को ओणम की छुट्टी (यह छुट्टी सिर्फ केरल राज्य के स्कूलों में रहेगी)

WhatsApp Group Join Now

29 अगस्त थिरुवोनम की छुट्टी

30 अगस्त को देशभर में रक्षाबंधन की छुट्टी

3 सितम्बर को रविवार की छुट्टी

7 सितम्बर जन्मष्टमी की छुट्टी

10 सितम्बर को रविवार की छुट्टी

17 सितम्बर को रविवार की छुट्टी

19 और 20 सितम्बर गणेशचतुर्थी की छुट्टी

23 सितम्बर को वीरों का शहादत दिवस की छुट्टी

24 सितम्बर को रविवार की छुट्टी

28 सितम्बर को ईद और श्री गुरु नारायण की छुट्टी

Leave a Comment