Bihar Teacher Answer Key 2023 PDF: बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा आंसर शीट जारी, यहाँ से Download करें

जैसा कि आप सभी जानते हैं बिहार टीचर भर्ती 170000 पदों पर होनी है जिसके लिए परीक्षा आयोजित की गई थी जिसमें अधिक संख्या में उम्मीदवार उपस्थित हुए थे. बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा अगस्त 24 25 और 26 को की गई थी. बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा देने के बाद सभी उम्मीदवार अब शिक्षक भर्ती परीक्षा रिजल्ट का और आंसर की का इंतजार कर रहे थे उन सभी के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी बिहार शिक्षक भर्ती बोर्ड के तरफ से आ चुकी है।

Bihar Teacher Answer Key Download Pdf

और सभी उम्मीदवार जो बिहार शिक्षक भर्ती के लिए परीक्षा में उपस्थित हुए हैं. उन सभी का आंसर की बिहार कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से जारी कर दिया गया है. सभी अभ्यर्थियों को आंसर की का इंतजार बहुत बेसब्री से था. अब अभ्यर्थी अपने पुत्रों का मिलन वेबसाइट पर उपलब्ध प्रश्न पुस्तिका सीरीज ऐ से ई तक कर सकतें हैं ।

WhatsApp Group Join Now

अगर किसी भी बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षार्थी को किसी प्रश्न के उत्तर को लेकर कोई आपत्ति है तो वह 5 सितंबर से लेकर 7 सितंबर के बीच ऑब्जेक्शन दर्ज कर सकता है ऑब्जेक्शन दर्ज करने के लिए अभ्यर्थियों को कहीं जाने की जरूरत नहीं है बल्कि वह आपत्ति को ऑनलाइन मोड़ से दर्ज कर सकते हैं ऑनलाइन के अलावा डाक या स्पीड पोस्ट से भेजी गई बिहार शिक्षक भर्ती प्रश्न आपत्ति स्वीकार नहीं की जाएगी।

Bihar Teacher Answer Key 2023

बिहार शिक्षक भर्ती एप्लीकेशन फॉर्म की डिटेल्स में सुधार करने का अवसर प्राथमिक विद्यालय अध्यापक अभ्यर्थी सहित सभी अभ्यर्थियों के लिए उपलब्ध है फार्म में करेक्शन करने का मौका 3 सितंबर तक दिया गया है।

बिहार टीचर भर्ती आंसर की मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सितंबर के प्रथम सप्ताह या द्वितीय सप्ताह में जारी किए जा सकते हैं. यह आंसर की कर्मचारी चयन आयोग बीपीएससी के द्वारा किए जाएंगे जो की ऑनलाइन ऑफिशल वेबसाइट पर ही अपलोड होंगे जैसे ही बिहार शिक्षक भर्ती आंसर की का पीडीएफ वेबसाइट पर ऑनलाइन अपलोड कर दी जाएगी उसके बाद सभी अभ्यर्थी अपना आंसर के वेबसाइट से बहुत ही आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं |

हालांकि जैसे ही बिहार शिक्षक भर्ती आंसर की या रिजल्ट को लेकर बीएससी की तरफ से कोई अपडेट जारी की जाएगी तो आप सभी अभ्यर्थियों को इस वेबसाइट पर सबसे पहले अपडेट कर दी जाएगी इसलिए आप सभी अभ्यर्थियों से अनुरोध है कि आप इस वेबसाइट को विकसित करते रहें और इससे साइड के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े रहे ताकि आपको सभी अपडेट समय-समय पर मिलती रहे।

WhatsApp Group Join Now
Answer Key Direct LinkClick Here
HomeClick Here

Leave a Comment