इस कम्पनी ने बनाया 2 लाख इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचने का नया रिकॉर्ड, देखते ही देखते बिक गये इतने स्कूटर

एथर एनर्जी कंपनी भारत में लंबे समय से इलेक्ट्रिक स्कूटर में काम करते हुए नजर आ रही है। इसने अपने कहीं इलेक्ट्रिक स्कूटर को अब तक बाजार में पेश किया है। उसके बाद इसने अब तक बेंगलुरू स्थित अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल निर्माण तमिलनाडु केंद्र में 2 लाख इलेक्ट्रिक स्कूटर तैयार किए हैं जो कि, अपने आप में एक माइलस्टोन साबित हुआ है।

एथर एनर्जी ने बनाया रिकॉर्ड

एथर एनर्जी द्वारा सबसे आखरी में पेश किया गया अपना 450x इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो, एथर के 2018 में इलेक्ट्रिक दोपहिया सेगमेंट में अपनी शुरुआत के बाद से प्रमुख मॉडल में से एक माना जाता है और इसे लोगों द्वारा काफी पसंद भी किया गया है।

WhatsApp Group Join Now

शुरुआत में एथर एनर्जी कंपनी द्वारा 50,000 यूनिट्स को तैयार किया गया, वहीं एक साल के अंदर ही दो लाख यूनिट के आंकड़े तक पहुंचाना काफी काबिले तारीफ बताया जा रहा है। आपको बता दे कि एथर एनर्जी की भारत में यात्रा आज से करीब पांच साल पहले शुरू हुई, जब ईवी निर्माता ने 450S इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया।

एथर 450 एपेक्स करने जा रहा लॉन्च

इस समय एथर कम्पनी द्वारा अपना तीसरा मॉडल एथर 450 एपेक्स लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस साल की शुरुआत में एथर ने 450X इलेक्ट्रिक स्कूटर के हाई परफॉर्मेंस वैरिएंटएं 450 एपेक्स को पेश करने की कम्पनी दवारा घोषणा की है।

450 एपेक्स कब होगा लांच

कम्पनी द्वारा 450 एपेक्स को अगले साल लांच होने की तेयारी की जा रही है। आधिकारिक तौर पर लॉन्च होने पर यह ब्रांड द्वारा बेचा जाने वाला सबसे महंगा स्कूटर होने वाला है, इसके लिए कम्पनी ने बुकिंग ₹2,500 की टोकन राशि पर चालू की है।

450 एपेक्स के फीचर्स

450 एपेक्स के दूसरे फीचर्स में नजर डाले तो, कंपनी की तरफ से इसमें एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसल दिया जा सकता है। इसके साथ ही इसमें ग्राफिक्स में कई सारे बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इसके साथ ही इसमें चार्जिंग समय को और भी कम किया जा सकता है। यह Warp+ नाम के एक नए राइडिंग मोड के साथ आएगा, जो 450X मॉडल में पाए जाने वाले Warp मोड से अधिक पावरफुल वैरिएंटएं होने वाला है।

WhatsApp Group Join Now

120 km की रेंज

यह ई-स्कूटर 450X की तरह सिंगल-चार्ज में 120 km की रेंज देने में सक्षम होगा।

Leave a Comment