Toyota नए साल में ला रही जबरदस्त SUV, 1.2 लीटर इंजन के साथ देगी 30 से ज्यादा का माइलेज, Nexon, Creta और Punch  की कर देगी छुट्टी

आज के समय में कॉन्पैक्ट SUV को लोगों द्वारा काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। इसके पीछे की वजह यह है कि, इसमें मिलने वाले स्पेस और फीचर्स काफी बेहतर होते हैं। इस सेगमेंट में आज भारतीय बाजार में आपको कहीं गाड़ियां देखने को मिल जाएगी, जिसमें सबसे ज्यादा हुंडई क्रेटा, माइक्रो SUV Punch और exter जैसे नाम शामिल है। वहीं इसी सेगमेंट में मारुति ब्रेजा भी आज काफी ज्यादा पसंद की जा रही है।

लेकिन आज हम आपको एक ऐसी कार के बारे में बताने जा रहे हैं जो की कॉन्पैक्ट और सबकॉन्पैक्ट SUV का मिक्स होने वाली है। इसमें यह दोनों ही खासियत आपको नजर आ जाएगी।

WhatsApp Group Join Now

Toyota Taisor  

आज हम बात करने वाले हैं, Toyota की Toyota kirloskar ने एक सब कॉन्पैक्ट SUV 2024 में लॉन्च करने की तैयारी की है जो की, काफी बेहतरीन परफॉर्मेंस के साथ आने वाली है। इसको कंपनी ने Taisor नाम दिया है। इसमें आपको खास टेक्नोलॉजी देखने को मिलेगी। इसके साथ ही Taisor  सीएनजी वेरिएंट में भी लॉन्च होगी, जिसके कारण आपको और भी ज्यादा माइलेज मिलने वाला है।

लेटेस्ट फीचर्स

Toyota Taisor में कंपनी फीचर्स भी लेटेस्ट प्रदान करने वाली है, इसमें 10.2 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है जो एंड्रॉयड और एप्पल कार प्ले कनेक्टिविटी के साथ चलने में सक्षम है। इसके साथ ही इसमे सेफ्टी को देखते हुए 6 एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर और कैमरा, क्लाइमेट कंट्रोल एसी, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, चाइल्ड आइसोफिक्स सीट्स जैसे ढेरों फीचर्स शामिल है, जो इसकी सेफ्टी रेंकिंग को पूरा करता है।

दो इंजन ऑप्‍शन

Taisor में कंपनी दो इंजन ऑप्‍शन विकल्प दे रही है, जिसमे 1.2 लीटर का नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलेगा जो 113nm का टॉर्क और 90bhp की पावर जनरेट करेगा। वहीं इसमें बूस्टरजेट इंजन भी दिया जाएगा जो 1.0 लीटर का होगा। यह इंजन 100bhp की पावर और 147nm का टॉर्क जनरेट करेने में सक्षम। वहीं 1.2 लीटर इंजन के साथ CNG वेरिएंट भी लॉन्च कर सकती है, जो की 30 किलोमीटर प्रति किलो से भी ज्यादा का माइलेज देगी।

Leave a Comment