Voice Lock in Android Phone: अब किसी भी फ़ोन में लगायें वॉइस लॉक! Voice Screen Lock App Review

Voice Lock: एक के इस डिजिटल जमानें में टेक्नोलॉजी एक से बढ़कर एक आती जा रही हैं, ऐसे में एंड्राइड मोबाइल यूजर्स को एक फीचर्स नही मिल पा रही थी वो हैं Voice Screen Lock यह फीचर्स सिर्फ Iphone और महंगे फोन में मिलते थे, लेकिन अब इस नए एप नें एंड्राइड यूजर्स के लिए कमाल कर दिया हैं, इस एप की मदद से अब किसी भी मोबाइल में Voice Screen Lock लगा सकते हैं | आइये जानते हैं इस आर्टिकल में Voice Screen Lock के बारें में डिटेल जानकारी |

पिन डालना या पैटर्न बनाना अब पुराना हो गया! मिलिए वॉइस स्क्रीन लॉक से, जो आपके फोन को खोलने का मजेदार और आसान तरीका है. खाना बनाते वक्त हाथ गंदे हैं या दस्ताने पहने हैं? कोई बात नहीं, बस बोलिए और फोन खुल गया! इस ट्रिक से अब फ़ोन को लॉक और अनलॉक करना बहुत ही आसान हो जायेगा |

WhatsApp Group Join Now

Voice Lock in Android Phone कैसे काम करता हैं

वॉइस स्क्रीन लॉक आवाज पहचान प्रौद्योगिकी का उपयोग करता है ताकि प्रतिव्यक्ति की अद्वितीय वायरल पैटर्न को पहचान सके। जब इस सुविधा को सक्रिय किया जाता है, तो जब भी उपयोगकर्ता अपने फोन को लॉक करता है, तो फोन का माइक्रोफोन उपयोगकर्ता की आवाज को सुनता है। पहचान प्रौद्योगिकी के माध्यम से जो आवाज पहचानी जाती है, उसकी पहचान होती है और फोन स्वचालित रूप से अनलॉक हो जाता है।

Benefits of Voice Screen Lock

  • आराम से खोलें: गाड़ी चला रहे हैं, जिम में पसीना बहा रहे हैं, या फिर खाना बना रहे हैं, फोन को छूने की ज़रूरत नहीं! बारिश हो रही है और आपकी छत्री पकड़ने में दोनों हाथ व्यस्त हैं? आवाज़ से फोन अनलॉक करें।
  • हर किसी के लिए: हाथों का इस्तेमाल मुश्किल है? कोई दिक्कत नहीं, वॉइस लॉक आपका साथी है। बुजुर्गों या किसी भी ऐसे व्यक्ति के लिए जो पैटर्न या पिन याद रखने में परेशानी महसूस करता है, वॉइस लॉक एक बेहतरीन विकल्प है।
  • चोरी से बचाओ: आपकी आवाज़ ही आपकी चाबी है (उम्मीद है कोई आपकी आवाज़ की नकल नहीं कर सकता!) एक मजबूत और अनोखा वॉइस पासवर्ड चुनने से आप अपने फोन की सुरक्षा को और भी मज़बूत बना सकते हैं।

How to Use Voice Screen Lock App in Android Phone

अगर आप इस ऐप का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो सबसे पहले नीचे दिए गए डाउनलोड बटन पर क्लिक करके इस ऐप को डाउनलोड करें। इसके बाद आपको नेक्स्ट बटन पर क्लिक करना होगा। इसके बाद गेट स्टार्टेड पर क्लिक करें। अब आपको कुछ परमिशन देनी होगी. इसके बाद आपको लॉक टाइप का विकल्प दिखेगा, उस पर क्लिक करें। फिर आपको सबसे ऊपर वॉयस लॉक का विकल्प दिखेगा, उस पर क्लिक करें। इसके बाद आपको कुछ परमिशन देनी होगी. अब आपको वॉइस पर क्लिक करके लॉक सेट करना होगा।

Conclusion

इस लेख में हमने Voice Screen Lock App के बारें में बताया हैं यह कैसे काम करता हैं, क्या लाभ हैं आदि | हम आशा करते हैं की इस लेख में दी गई सभी जानकारी आप सभी प्रिय वेबसाइट विजिटरों को पसंद आई होगी |

Leave a Comment