मार्केट में धमाल मचाने आ रही है Honda Activa Electric, मिलेगी 155km तक की रेंज

भारतीय मार्केट में Electric Vehicle की बढ़ती डिमांड को देखते हुए कंपनी ने अपनी इस दमदार स्कूटर को Electric Variant में पेश करने का फैसला कर लिया है।

Honda Activa Electric भारतीय मार्केट में तूफ़ान मचाने आ रहीं है, जिसमें 155 km की रेंज के साथ पाॅवरफुल बैटरी दिया गया है। इस स्कूटर में आपको Braking System, SMS Alert, Alarm Digital Speedometer, Odometer, Anti lock और Timer Watch जैसे एडवांस फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। ऐसा बताया जा रहा है, कि होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक  मार्च 2024 से ही भारतीय मार्केट में दौड़ती नजर आएगी। तो आइए अब इस लेख के अंदर होंडा एक्टिवा व्हीकल के इलेक्ट्रिक वजन के सभी फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में जानते हैं।

WhatsApp Group Join Now

Honda Activa Electric Battery Backup in Hindi

होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने में सक्षम होगी, जिसमें Powerful Battery के साथ दमदार BLDC मोटर का सपोर्ट भी दिया जा सकता है, जिसकी मदद से ये स्कूटर 155 km की Range के साथ ग्राहकों के दिल पर छा रही है।

ये भी देखें: हीरो कंपनी नए वरिएंट के साथ लॉन्च करने जा रही है 3 नए इलेक्ट्रिक स्कूटर, सबकी हवा टाईट

Honda Activa Electric Features in Hindi

होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक में आपको रिवर्स पार्किंग, ट्यूबलेस टायर, मेटल एलॉय व्हील, टच स्क्रीन डिस्प्ले, साइड स्टैंड, Digital Mirror, डिजिटल इंडिकेटर, डिस्क ब्रेक वेरिएंट, Bluetooth Connectivity, जीपीएस सिस्टम, Mobile Connectivity, फोग लाइट, एलईडी लाइट लैंप, रियर कैमरा और लेदर सीट जैसे एक से बढ़कर एक दमदार फीचर्स दिए जाएंगे।

Honda Activa Electric Price And Range

होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक की यह स्कूटर 100 से लेकर 150 किलोमीटर तक का रेंज आसानी से देने में सक्षम होगी, जिसमें कंपनी द्वारा 3.5 Kwh की लिथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल किया जा सकता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में दी गई बैटरी काफी प्रभावशाली हो सकती है और इसकी बैटरी लंबे समय तक कार्य कर सकती है।

WhatsApp Group Join Now

होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक को 1.10 लाख रुपए (एक्स शोरुम) की कीमत पर मार्केट में पेश किया जा सकता है, अगर बाजार में मौजूद दूसरे इलेक्ट्रिक स्कूटर से इसकी तुलना की जाए, तो इसकी कीमत थोड़ी कम है, जबकि फीचर आपको अधिक दिए जा रहे हैं। यह स्कूटर कब तक लांच होगा, इसके बारे में होंडा कम्पनी की तरफ से कोई जानकारी नहीं दी गई है। 

Leave a Comment