इस दिन नयी पेशकश के साथ लांच हो रही Honda Activa Electric, देगी लम्बी रेंज और बेहतरीन ख़ास फीचर्स

बढ़ते हुए Start up को देखते हुए होंडा भी अब सक्रिय हो गया है। हाल में ही होंडा ने एक नए Electric Scooter कॉन्सेप्ट का खुलासा किया है। फिलहाल वर्तमान समय में होंडा के Portfolio में कोई इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन मौजूद नहीं है। हालाँकि अभी इस पर काम चल रहा है और जल्द ही इसे शामिल किया जाएगा। आज के आर्टिकल में हम Honda Electric Two Wheeler के बारे में बात करने वाले है। 

Honda Activa Electric Features in Hindi

इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट एक Compact Footprint के साथ आता है। सामने की तरफ, आपको डीआरएल के बीच Handlamp मिलता हैं, सीट के नीचे Battery Pack लगा हुआ है, यानी कुल मिलाकर इसका डिज़ाइन काफी शानदार है। हालांकि इसके बूट स्पेस में दिक्कत हो सकती है।

WhatsApp Group Join Now

यह कुछ New Electric Scooter की तरह आकर्षक डिज़ाइन के साथ नहीं आता है। इसकी ईवी प्रकृति को प्रदर्शित करने के लिए इसमें कुछ Blue Highlights हैं। अन्य ईवी की तरह, होंडा ने Digital Instrument Cluster  के लिए जगह रखी है, लेकिन इसे इस कॉन्सेप्ट के साथ स्थापित नहीं किया गया था। अन्य मुख्य विशेषताओं में सिंगल-पीस सीट और फ्लैट फुटबोर्ड शामिल हैं।

ये भी देखें: OLA का झोला खाली करने के लिए Ather Energy ने पेश किया 125Km का शानदार रेंज वाला Electric Scooter

Honda Activa Electric Battery Pack in Hindi

Honda Activa Electric आकर्षक पावर बैटरी के साथ आती है, जिसे Honda Mobile Power Pack कहा जाता है। यह दो स्वैपेबल बैटरियों के साथ आता है। होंडा कॉन्सेप्ट के अन्य स्पेक्स में टेलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन, रियर में सिंगल शॉक एब्जॉर्बर, रियर-माउंटेड मोटर शामिल हैं। ब्रेकिंग में पीछे एक ड्रम और आगे एक डिस्क द्वारा उसे नियंत्रित किया जाता है।

कम्पनी दावा कर रही है, कि स्कूटर अच्छी Speed और बेहतरीन Range के साथ आएगा, लेकिन वास्तविक आंकड़े नहीं बताए गए हैं, लेकिन इसके बैटरी पैक से पता चलता है, कि यह लंबे समय तक कार्य कर सकती है, क्योंकि जब भी किसी गाड़ी में स्वैपेबल बैटरी लगी होती है, तो वह काफी लंबे समय तक चलती है, इसलिए आपको बार-बार बैटरी को बदलने की आवश्यकता नहीं पड़ती है।

WhatsApp Group Join Now

हालांकि इसे कब तक लांच किया जाएगा और इसकी प्राइस कितनी होगी, इसके बारे में अभी कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन जल्द ही इसके बारे में विस्तार से जानकारी दी जाएगी, जिसके बाद ही आप लोगों को इसके प्राइस के बारे में पता चल पाएगा।

Leave a Comment