5 स्टार सेफ्टी, माइलेज भी 28Kmpl, फौलादी इंजन के साथ मिल रही यह सबसे दमदार SUV, देखे

इस समय बाजार में आपको कई नई कांसेप्ट के साथ लांच हो रही SUV  देखने को मिल जाएगी, जिनके लोग दीवाने हो गए हैं। इस समय सभी कंपनी अपने अलग-अलग तरह की SUV  को लॉन्च करते हुए नजर आ रही है। साथ ही कई पुरानी कंपनीयों ने अपने SUV के Facelift मॉडल को भी लॉन्च किया है जो कि, पहले से बेहतर माइलेज और लेटेस्ट टेक्नोलॉजी के साथ आ रही है, जिनमें अलग-अलग तरह के नए फीचर्स भी देखने को मिल जाएंगे।

Tata Nexon Facelift Model

इसके साथ ही इन्होंने सेफ्टी फीचर्स में भी काफी बदलाव किए हैं और सबसे बेस्ट फीचर्स लेकर आ रही है। इसी तरह से आज हम आपको Tata Nexon Facelift  मॉडल के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे लांच होने के साथ ही देश भर में सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV में अपनी जगह बनाई। टाटा नेक्सन की स्पेशलिस्ट मॉडल में आपको काफी शानदार माइलेज और काफी दमदार इंजन देखने को मिल जाएगा।

WhatsApp Group Join Now

Tata Nexon डिजाइन

Tata Nexon SUV के डिजाइन की बात की जाए तो इसमें आपको कई नए बदलाव देखने को मिल रहे हैं। कार के हैंड लेम्प आपको नए तरह से डिजाइन किए हुए दिखाई देंगे। साथ ही फ्रंट बंपर और बोनट भी नया नजर आएगा जो कि, इस suv को नया स्पोर्टी लुक प्रदान कर रहा है। इसके साथ ही कार के बंपर का डिजाइन में भी कई तरह के बदलाव नजर आ रहे हैं। इसका इंटीरियर पहले की तुलना में काफी प्रीमियम लुक देने वाला है।

सेफ्टी फीचर्स

सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो सेफ्टी फीचर्स के मामले में Nexon की कार को सबसे ज्यादा रेटिंग मिलते हुए नजर आ रहे है, इस कार में आपको स्टैंडर्ड फीचर के तौर पर 6 एयरबैग की सुरक्षा दी गई है। इसके साथ ही 360 डिग्री कैमरा, रियर पार्किंग सेंसर, चाइल्ड लॉक। सहित अन्य फीचर्स यहां पर आपको देखने को मिल रहे हैं।

मजबूत इंजन

Tata Nexon ने अपने Facelift मॉडल में कोई भी बदलाव नहीं किया है। इसमें पेट्रोल और डीजल इंजन कंपनी ऑफर कर रही है। पेट्रोल इंजन के तौर पर 1.2 लीटर का रेवट्रॉन इंजन दिया जा रहा है, जो की 113bhp की पावर जनरेट करता है। वहीं इसके माइलेज की बात की जाए तो यह 22 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देता है। वहीं डीजल इंजन में 1.5 लीटर का इंजन शामिल है, जो 118bhp की पावर जनरेट करता है। साथ ही इसका माइलेज 28 किलोमीटर प्रति लीटर का है।

Leave a Comment