Kia की इस बड़ी लग्जरी SUV के सामने 5 स्टार होटल भी हो रहा फेल, देखे इसके फीचर्स और इसका पावरफुल इंजन

KIA ने दिसंबर 2023 की शुरुआत में सोनेट के फेसलिफ्ट वर्जन का खुलासा किया। इसके लिए बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है। वही अब कंपनी जनवरी 2024 में अपडेटेड सबकॉम्पैक्ट SUV को भी लांच करने की तेयारी कर रही है। KIA ने अपनी नई Kia Carnival facelift  को पेश किया है, जो की आपको कई तरह के नए ट्रांसमिशन विकल्प और स्पेसिफिकेशन देने वाली हैं।

भारत में कि KIA की प्रीमियम मॉडल Carnival नए साल में बड़े अपडेट के साथ आने के लिए तैयार है। साल 2020 में थर्ड जनरेशन कार्निवल का ग्लोबल डेब्यू किया गया था। इसके साथ ही यह ग्लोबल मार्किट में धूम मचाने के बाद अब भारत में लांच किया जा रहा है।।

WhatsApp Group Join Now

Kia Carnival facelift फीचर्स

Kia Carnival facelift मॉडल में नया कर्व्ड डिस्प्ले है, जो डैशबोर्ड के ऊपर स्थित है। इसमें इंफोटेनमेंट और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर की साइज 12.3 इंच है। वही इसमें स्विचेबल एयरकॉन और इंफोटेनमेंट पैनल को जोड़ा गया है। इसके अलावा, इसमें वीडियो और ओटीटी सर्विस के सपोर्ट से 14.6 इंच की एचडी इन्फोटेनमेंट स्क्रीन का भी ऑप्शन दिया जा रहा है। वही इसमें बिल्ट इन एयर प्यरिफायर, फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन सिस्टम और कैमरे के साथ एक डिजिटल मिरर दिया जा रहा है।

Kia Carnival facelift का इंजन

कंपनी की ओर से इसमें 2.2 लीटर 4 सिलेंडर डीजल इंजन के साथ लाया जा रहा है,  यह इंजन पुरानी कार्निवल मेंभी उपलब्ध था और इसे आगे भी जारी रखा जा रहा है। यह इंजन 191bhp और 441nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। वहीं पुरानी KIA Carnival में यही इंजन 197bhp और 440nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसके साथ ही इसे 60 लीटर से बढ़ाकर के 72 लीटर का फ्यूल टैंक दिया जा रहा है, जो 13 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज प्रदान करेगा।

Kia Carnival facelift 2024 प्राइस

न्यूजनरेशन Kia Carnival facelift की कीमत लगभग 40 लाख रुपये एक्स शोरूम से शुरू होने की उम्मीद है। हालांकि कंपनी ने इस बारे में अभी तक ज्यादा खुलासा नही किया है। न्यूजनरेशन Kia Carnival facelift भारतीय बाजार में 2024 के मध्य तक पेश किये जाने की उम्मीद है।

Leave a Comment