बस कुछ दिनों का और इंतजार, आ रही है यह धांसू कार, पेट्रोल पर देगी 30 KMPL का माइलेज, देखे इसके सेफ्टी फीचर्स और डिजाईन

नया साल 2024 जल्दी आने वाला है और ऐसे में आपको कई कंपनियों की बेहतरीन गाड़ियां देखने को मिलने वाली है। इसके साथ ही कुछ ऐसी गाड़ियां भी आ रही है जो कि, मिडिल क्लास फैमिली के लिए काफी फायदेमंद साबित होने वाली है।

Maruti Suzuki Swift Facelift

पेट्रोल की बढती कीमत को चुनौती देने के लिए एक बार फिर से ऑटोमोबाइल कंपनी मारुति सुजुकी अपनी एक बेहतर कर को लॉन्च करने वाली है जो की, 2024 में मार्केट में पेश की जाएगी। यह एक छोटी फैमिली कार होगी जिसमें आपको कई बेहतर फीचर्स देखने को मिलने वाले है।

WhatsApp Group Join Now

इस समय Maruti Suzuki अपनी Swift का Facelift मॉडल को उतारने वाली है, जिसका लुक और फीचर्स में कई तरह के बदलाव आपको देखने को मिल जाएंगे। इसके साथ ही आपको हाइब्रिड ऑप्शंस में भी मिलने वाली है, हाइब्रिड इंजन होने के साथ इसका माइलेज भी काफी बढ़ जाएगा जो की CNG कार को भी टक्कर देते हुए नजर आएगी।

Swift Facelift इंजन ऑप्शंस

इस कार में आपको दो इंजन ऑप्शंस मिलने वाले हैं, जिसमें कंपनी 1.2 लीटर का नेचुरल रेस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन देने जा रही है। इस इंजन के साथ सीएनजी का वेरिएंट भी लॉन्च किया जा सकता है। वहीं दूसरा इंजन 1.2 लीटर हाइब्रिड होगा यह स्ट्रॉन्ग हाईब्रिड इंजन होगा और इसका माइलेज 30 किलोमीटर प्रति लीटर से भी ज्यादा होने की उम्मीद है।

डिजाइन में बदलाव

इसमें इस बाद कार की कुल लंबाई 15mm  ज्यादा होगी। इसको कुछ कुछ क्रॉसओवर जैसा डिजाइन दिया गया है। वही एलईडी डीआरएल के साथ ही नए बंपर, ग्रिल, रियर बंपर का नया डिजाइन, एलईडी टेललैंप्स और गेट्स का भी नया डिजाइन दिखेगा। इसी के साथ कार में एसी वेंट्स, डैशबोर्ड और स्टीयरिंग व्हील को भी बदल दिया गया है।

सेफ्टी फीचर्स

Maruti Suzuki Swift Facelift में 6 एयरबैग की सेफ्टी मिलेगी। इसके साथ ही एबीएस, ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर, रियर पार्किंग कैमरा, चाइल्ड आइसोफिक्स सीट्स जैसे कई सेफ्टी फीचर मिलेंगे। वहीं 10 इंच का इंफोटेनमेंट , इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ओवीआरएम, रियर एसी वेंट्स, क्लाइमेट कंट्रोल एसी, डिजिटल ड्राइवर डिस्‍प्ले, वायरलैस चार्जिंग सिस्टम, इलेक्ट्रिकली 6 वे एडजस्टेबल सीट्स, एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले जैसे फीचर्स दिए जा रहे है।

WhatsApp Group Join Now

Swift Facelift कीमत

कंपनी ने इस बारे में कोई भी खुलासा नहीं किया है। लेकिन बताया जा रहा है कि नई स्विफ्ट 7 लाख रुपये की शुरुआती कीमत से लेकर 14 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

Leave a Comment