405km रेंज के साथ भारत में होने जा रही लांच, होगी अब तक की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, 30 मिनट में होगी 80% तक चार्ज

इस समय दुनिया भर की इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी अपनी एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक कार में पेश करते हुए नजर आ रही है। इस तरह से BYD Seagull कंपनी द्वारा भी अपनी इलेक्ट्रिक हैचबैक कार को पेश किया गया है जो की, अर्बन ग्राहकों को ध्यान में रखकर डिजाइन की गई है। इसका स्टाइलिश लुक आपको एक बेहतर कंपैक्ट SUV की फिलिंग प्रदान करने का सबसे अच्छा विकल्प है।

BYD Seagull

BYD Seagull डिजाइन काफी बेहतर माना जा रहा है। यह आपको एक स्पोर्टी लुक प्रदान करता है। इसके साथ ही आपको इस गाडी में आपको कई सारी शार्प लाइन, एंगुलर आकर की हेडलाइट और स्लोपिंग रूफ लाइन जैसे फीचर्स भी देखने को मिल रहे है, जो इसको और भी बेहतर बनाते है। BYD Seagull में तीन ट्रिम देखने को मिल जायेंगे, जिसमे पहला विटेलिटी एडिशन दूसरा फ्रीडम एडिशन और तीसरा फ्लाइंग एडिशन।

WhatsApp Group Join Now

दमदार परफॉरमेंस

BYD Seagull गाड़ी की परफॉर्मेंस की बात करें तो यह काफी बेहतर परफॉर्मेंस देने में सक्षम है/ इसके अंदर आपको 55 किलो वाट की पिक पावर वाली सिंक्रोनस मोटर देखने को मिले जाएगी जो कि, सिर्फ 4.9 सेकंड में 0 से 55 किलोमीटर की स्पीड पकड़ने में सक्षम है, इसके साथ ही आपको 103 किलोमीटर पर आवर की टॉप स्पीड भी इस कार में दी जा रही है।

405 km की रेंज

BYD Seagull विटेलिटी और फ्रीडम वैरिएंट में 30 kwh की बैटरी देखने को मिलेगी, जो 305 Km की रेंज प्रदान करती है। इस कार के फ्लाइंग वैरिएंट में आपको 38 kwh की बैटरी देखने को मिल जाएगी, जो की इस कार को 405 km की रेंज प्रदान करती है। इसके साथ ही इनमे 11 kw की AC पावर प्लग चार्जिंग और 30-40 kw की DC फ़ास्ट चार्जिंग पर्दान किया जा रहा है। जिसके साथ आप इसे सिर्फ 30 मिनट में 10 से 80% तक चार्ज आसानी से कर सकते है।

भारत में BYD Seagull की कीमत

आपको बता दे कि यह इस समय चीन में काफी ज्यादा सस्ते में लाँच हुई है। चीन में आपको यह कार एक्स शोरूम पर सिर्फ 9.44 लाख रुपए में मिल रही है जो, किसके टॉप वैरियंट के अंदर सिर्फ 11 लाख  तक जाती है। इस कार को कंपनी जल्द ही भारत में भी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है और यह यदि भारत में लॉन्च होती है तो अंदाजन इसकी कीमत 10 लाख रुपए तक हो सकती है, लेकिन कंपनी द्वारा अभी इस बारे में ज्यादा खुलासा नहीं किया गया है।

Leave a Comment