Hero अपनी नयी Electric Cycle को करने जा रही लांच, महज 3 रूपए खर्च में देगी 100 किमी रेंज, कीमत होगी सबसे कम

इस समय भारत में पेट्रोल वाहनों को छोड़कर इलेक्ट्रिक वाहनों का क्रेज काफी बढ़ते हुए नजर आ रहा है। ऐसे में इस समय बाजार में अलग-अलग कंपनियों द्वारा अलग-अलग बाइक्स और स्कूटर को लांच किया जा रहा है। हाल ही में हीरो द्वारा लांच होने वाली हीरो इलेक्ट्रिक साइकिल को लांच करने की काफी चर्चा होते हुए नजर आ रही है जिसे कंपनी अगले साल 2024 में लॉन्च करने वाली है।

Hero Electric A2B Electric Cycle

Hero Electric साइकिल की खास बात यह है कि, यह सिंगल चार्ज में कर 100 किलोमीटर तक की रेंज आपको प्रदान करने वाली है। इसका नाम कंपनी ने Hero Electric A2B Electric Cycle रखा हुआ है। इसके डिजाइन और उसकी लोक की बात करें तो, इसका डिजाइन काफी आकर्षक नजर आ रहा है और यह पुराने मोपेट की तरह है। इसके साथ ही यह यह वजन में भी काफी हल्की होने वाली है, ऐसा बताया जा रहा है कि यह लॉन्च होते ही इसकी डिमांड भी काफी ज्यादा देखने को मिल जाएगी।

WhatsApp Group Join Now

मात्र 3 रूपए में होगी चार्ज

कंपनी द्वारा बताया गया है कि इस Electric Cycle को चलाने में काफी कम खर्च होने वाला है, क्योंकि इसकी बैटरी को एक बार चार्ज करने में मात्र ₹3 की बिजली की खपत होने वाली है और यह सिंगल चार्ज में 100 किलोमीटर तक की रेंज देगी, साथ ही इसकी स्पीड 45 किलोमीटर प्रति घंटे की रहने वाली है।

बैटरी पावर और मोटर

Hero Electric A2B Electric Cycle में लिथियम पैक से बनी हुई बैटरी लगाई गई है, जो 36V की पावर देने में सक्षम है। इसमें 500 W पावर वाली BLDC मोटर को जोड़ा गया है। इसकी बैटरी को फुल चार्ज होने में मात्र 4 से 5 घंटे का समय लगता है।

Hero Electric A2B Electric Cycle कीमत

Hero Electric A2B Electric Cycle की कीमत की बात की जाए तो बताया जा रहा है कि, यह काफी सस्ती इलेक्ट्रिक साइकिल होने जा रही है, जिसकी कीमत मात्र 35 से ₹40000 एक्स शोरूम रखी गई है। कम्पनी इसे अगले साल जुलाई 2024 में लॉन्च करने की तेयारी कर रही है।

Leave a Comment