कंपनी ने गाड़ी लॉन्च करते ही कर दी बंद, क्या थी इसकी खास वजह, जानकर हो जाएंगे आप भी हैरान

होंडा कार्स इंडिया कंपनी का अपना सितंबर माह का सेल डाटा जारी कर दिया है। कंपनी ने पिछले महीने के आंकड़े जो पेश किए थे। वह बड़े ही चौंकाने वाले मामले थे कंपनी के द्वारा नई ऑल न्यू सुव एलीवेटर दूसरे सभी मॉडल पर भारी पड़ गई।  जी हां आपने बिल्कुल सही सुना है। एलिवेटेड गाड़ी पिछले महीने सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों में से पहले नंबर पर आ गई। मार्केट में इसकी डिमांड सबसे पॉपुलर ब्रांड सेडान अमेज और सिटी गाड़ी भी इसके आगे पीछे रह गई थी। एलिवेटेड की सितंबर माह की सेल की बात करें तो यहां 5685 यूनिट इसकी सेल की गई। दूसरे मॉडल इस गाड़ी की बिल्कुल भी बराबरी नहीं कर पाए अमेज और सिटी गाड़ी दोनों की सेल मिलकर 4176 यूनिट तक रही है।

सितंबर माह में एलिवेटेड गाड़ी की 5685 यूनिट बिकी थी। इसी आंकड़े को देखते हुए नंबर वन पोजीशन का खिताब इस गाड़ी के नाम कर दिया। भारतीय मार्केट के अंदर मारुति ग्रैंड विटारा किया सेल्टो हुंडई क्रेटा से एलिवेटेड का मुकाबला किया गया है। दूसरी तरफ होंडा अमेज की 2577 यूनिट सेल की गई सितंबर 2022 में अमेज गाड़ी के सेल का आंकड़ा 402 यूनिट का रहा।

WhatsApp Group Join Now

एलिवेटेड गाड़ी की शुरुआत 11 लाख से

होंडा की एलिवेटेड गाड़ी की शोरूम प्राइस 11 लख रुपए बताई जा रही है इसके टॉप वैरियंट की कीमत 16 लख रुपए मार्केट में निर्धारित की गई है एलिवेटेड को कुल चार वेरिएंट के अंदर लॉन्च किया गया है चार वेरिएंट के अंतर्गत  SV,V,VX,और ZX गाड़ी शामिल है सव का माइलेज हाईवे पर 16 से 17 किलोमीटर का मौजूद है माही सिटी गाड़ी का माइलेज 12 से 13 किलोमीटर का है। SUV गाड़ी में 10.25 इंच की प्लाटिंग टचस्क्रीन इन्फैंटमेंट सिस्टम, ADAS बेस्ड ड्राइवर असिस्टेंट 8 स्पीकर 6 एयरबैग और सेफ्टी टेक्नोलॉजी के लिए होंडा सेंसिंग सूट जैसे खास गाड़ी को बेहतरीन बनाने के लिए खास फीचर्स का इस्तेमाल किया गया है।

होंडा एलिवेटर के इंजन

एलिवेटेड गाड़ी में 1.5 लीटर 4 सिलेंडर वीटेक पेट्रोल इंजन दिया गया है जो की 121 ps पावर ओर 145 NM का टॉर्क जेनरेट करने का काम करता है। इंजन को 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन यूनिट से जोड़ा गया है। एलीवेटर कंपनी के इंजन की कीमत कम ज्यादा हो सकती है क्योंकि इसको फिफ्थ जेनरेशन सिटी के आर्किटेक्चर के हिसाब से तैयार किया गया है। एलिवेटेड गाड़ी का 16 से 17 किलोमीटर का रहेगा।

एलीवेट माइलेज और वेरिएंट के फीचर्स

इस गाड़ी के बेस वेरिएंट में यानी कि SV टिर्म में डबल फ्रंट एयरबैग 16 इंच के स्टील के व्हील, पुश बटन, इंजन, एलइडी लाइट्स, ऑटोमेटिक एयर कंडीशनर, सिस्टम वेज अप, हॉलिस्ट्री जैसे स्मार्ट फीचर्स दिए गए हैं। थोड़ा रेंज को आगे बढ़ते हुए एलिवेटेड गाड़ी v ट्रिम SV की तुलना में ज्यादा प्रीमियम लैस रहेंगे।

होंडा एलीवेटर VX ट्रिम में v ट्रिम की तुलना में 6 स्पीकर 7 इंच का सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल वायरलेस चार्जिंग की सुविधा, एलइडी फोग लाइट सिंगल पेन सनरूफ इलेक्ट्रिकली फोल्डेबल लैंन वॉच कैमरा फीचर्स भी शामिल किए गए हैं।

WhatsApp Group Join Now

एलीवेट गाड़ी में आठ कलर के फीचर्स सभी ग्राहकों के लिए दिए जा रहे हैं। जिनमें से सात सिंगल कलर और तीन डबल टोन कलर शामिल है। इन सभी कलर्स के अंतर्गत गोल्डन ब्राउन, ऑब्सिडियन ब्लू लूनर, सिल्वर मोटे राइट ग्रे, सिल्वर टोन कलर शामिल है।

रेडिएंट, रेड, फिनिक्स ऑरेंज और प्लैटिनम व्हाइट मॉनेटोन डुएल कलर ऑप्शन भी शामिल है। सभी कलर्स के साथ गाड़ियों में रूफ ब्लैक कलर की ही रहेगी।

Leave a Comment