Honda के शानदार लुक वाला स्कूटर के आगे Hero का बज जाएगा बैंड

Honda अपनी शानदार Electric Scooter लॉन्च करने के बाद अब अपना Petrol Scooter लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। यह स्कूटर 1 लीटर में 30 किलोमीटर की Mileage देता है, जिसका कुल वजन 184 किलोग्राम है। इस स्कूटर को कई शानदार Features के साथ लांच किया जाएगा। तो आइए अब इस लेख के अंदर Honda Forza 350 स्कूटर के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन और प्राइस के बारे में विस्तार पूर्वक जानते हैं। 

Honda Forza 350 Scooter Features in Hindi

Honda Forza 350 में आपको Touring Orientation के लिए सीट के नीचे ढेर सारा स्टोरेज मिलता है, जिसमें एक LED Lighting Setup, एक इलेक्ट्रॉनिक विंडस्क्रीन और सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है, जिसमें 12-वोल्ट का सॉकेट और सीट के नीचे USB Charger भी दिया गया है, जिसमें दो Full Face Helmet रखे जा सकते हैं और स्कूटर में दिए गए चार्जर से आप अपने फोन को चार्ज कर सकते हैं। 

WhatsApp Group Join Now
LPG गैस सिलेंडर पर लगेगा QR Code, जानें ग्राहकों पर क्या होगा असर

यह एक Sporty Look और धांसू फीचर्स वाला स्कूटर होने वाला है और बताया जा रहा है, कि Honda Forza 350 में आपको 30 किलोमीटर की Mileage मिलेगी।

Honda Forza 350 Scooter Engine Power in Hindi

इस स्कूटर के इंजन की बात करें, तो इसमें 279 सीसी का Liquid Cooled Engine दिया गया है, जो 25 PS की पावर और 27.2 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है।

बाजार में धूम मचाने आ रही Royal Enfield की फ्लैक्स फ्यूल बाइक, देखें क्या हैं खाशियत

Honda Forza 350 Scooter Braking System in Hindi

Honda Forza 350 स्कूटर के ब्रेकिंग और सस्पेंशन की बात करें, तो इसमें रियर में ट्विंस शॉक अब्जॉर्बर्स दिए गए हैं तथा फ्रंट में 33 mm का टेलीस्कोपिक फोर्क दिया गया है, जो 7 स्टेज प्रीलोड एडजेस्टेबिलिटी के साथ आते हैं।

इसके फ्रंट में 15 इंच के व्हील्स और इसके रियर में 14 इंच के टायर देखने को मिल जाते हैं। ब्रेकिंग के लिए इसमें 256 mm का फ्रंट Disk Brake दिया गया है और इसके रियर में 240 mm का Disk Brake दिया गया है, जो Dual Channel ABS के साथ आता है।

WhatsApp Group Join Now

Honda Forza 350 Scooter Price Range in Hindi

Honda Forza 350 Scooter को 2.70 लाख रुपए की शुरुआती प्राइस में Launch किया जा सकता है। लॉन्च होने के बाद इसका मुकाबला Indian Market में Yamaha Aerox 155 स्कूटर से होने वाला है। हालांकि इसकी Launch Date अभी तक कंफर्म नहीं हुई है, पर ऐसा बताया गया है, कि यह स्कूटर March 2024 में लॉन्च हो सकता है।

1 thought on “Honda के शानदार लुक वाला स्कूटर के आगे Hero का बज जाएगा बैंड”

Leave a Comment