2024 में आ रही है Hyundai की EV कार Hyundai Creta, जो देगी  400 Km की रेंज, देखे

भारतीय कर बाजार में इस समय आपको कई नई-नई इलेक्ट्रॉनिक कार देखने को मिले रही है और सभी कंपनियां इस सेक्टर में आगे बढ़ाने की कोशिश करते हुए नजर आ रही है। इसी को देखते हुए Hyundai अपनी आल टाइम हाई सेल कार Hyundai क्रेटा का इलेक्ट्रॉनिक वर्शन पेश करने वाली है। इसको लेकर हाल ही में खबर आई है

Hyundai Creta EV

Hyundai कंपनी की तरफ से इस समय यह खबर आई है कि, 2024 के बीच तक हुंडई कंपनी अपनी क्रेटा का इलेक्ट्रॉनिक वर्शन मार्केट में उतार सकती है। इसके बाद वह साल 2025 की शुरुआत में इसका खुलासा होने का भी अनुमान लगाया जा रहा है। यदि हुंडई की कर इलेक्ट्रॉनिक में आती है तो इसे सबसे ज्यादा पसंद किया जा सकता है, क्योंकि इस समय करता को लोगों द्वारा काफी पसंद किया जाता है और यह बाजार में यह MG ZS EV और Maruti eVX जैसी अन्य इलेक्ट्रिक कारों को भी टक्कर दे सकती है।

WhatsApp Group Join Now

415 किलोमीटर तक की रेंज

साउथ कोरिया का निर्माता कंपनी हुंडई की यह 5 सीटर कार होगी और इसमें कई नए फीचर्स भी आपको देखने को मिल सकते हैं। इस कर में आपको 45kw का बैटरी बैकअप मिल सकता है। इसके साथ ही कर में 138hp की हाई पावर मोटर मिलने का अनुमान लगाया जा रहा है। वहीं इसके साथ इसके माइलेज की बात की जाए तो यह एक बार चार्जिंग होने पर 415 किलोमीटर तक का रेंज देने में समर्थ होगी।

Hyundai Creta EV प्राइस

फिलहाल बाजार में हुंडई की Kona और Ioniq 5 इलेक्ट्रिक कार मिलती है।  इस समय Hyundai द्वारा इसके लुक्स और फीचर्स के बारे में ज्यादा खुलासा नहीं किया गया है। साथ इसकी प्राइस की बात करें तो, यह कार 25 लाख रुपए से शुरू हो सकती है।

Leave a Comment