Royal Enfield की धमाकेदार बाइक “Royal Enfield Shotgun 650” हुई पेश, दमदार इंजन और जबरदस्त फीचर्स, देखे

Royal Enfield ने अपनी हाई पावरट्रेन और स्टाइलिश बाइक Shotgun 650 के प्रोडक्शन वर्जन  लोगो के सामने रखा है, इके बाद से इसके खास वर्शन की काफी तारीफ़ होते हुए नजर आ रही है। इससे पहले कंपनी ने इस बाइक का लिमिटेड एडिशन वर्जन पेश किया था।

Royal Enfield Shotgun 650

वही अब नई बाइक को ग्रीन ड्रिल कलर में पेश किया गया है। जबकि इससे पहले लिमिटेड एडिशन को ब्लू और ब्लैक के साथ नियॉन हाइलाइट में लॉन्च किया था, इसके बनने तक इसमे कई अब तक बदलाव देखे जा चुके है। नई बाइक में येलो हाइलाइट हैं, जो इसके लुक्स को एन्हांस कर रहे हैं। Royal Enfield Shotgun 650 का प्रोडक्शन वर्जन चार कलर ऑप्शन Green Drill, Plasma Blue, Sheet Metal Grey और Stencil White के साथ कम्पनी ने पेश किया है।

WhatsApp Group Join Now

2024 में आएगी सामने

अनुमान है कि साल 2024 में इस नई बाइक की डिलीवरी शुरू होगी। अब जब कभी इस बाइक की डिलीवरी शुरू होगी बायर्स को यही प्रोडक्शन वर्जन चलाने को मिलेगा। जानकारी के अनुसार नई Royal Enfield Shotgun 650 कंपनी की पहले से मौजूद Super Meteor 650 से ज्यादा दमदार और लुक्स में बेहतर होगी। इसमें आपको 648cc का पावरफुल इंजन मिलेगा। यह इंजन पैरेलल ट्वीन मोटर के साथ आएगा, जिससे यह इस मोटरसाइकिल को हाई पावर देगी। इसके साथ ही बाइक में दोनों टायरों पर सेफ्टी के लिए डिस्क ब्रेक लगाये गए हैं।

दमदार इंजन पॉवर

कंपनी का दावा है कि Royal Enfield Shotgun 650cc इंजन में 47 hp की पावर और 52.3 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगी । यह बाइक अपराइट सीट डिजाइन के साथ आएगी, जो लॉन्ग रूट पर आरामदायक राइड देता है। इस जबरदस्त बाइक की सीट हाइट 795 mm की रखी गई है। इसके साथ ही इसका कुल वजन 240 kg का है और यह 13.8 लीटर फ्यूल कैपेसिटी के साथ मिलेगी।

Enfield Shotgun 650 प्राइस

इस समय कंपनी की तरफ से बाइक की कीमत का बारे में जो खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन बताया जा रहा है कि इस भाई को लांच होने के बाद 3.4 लाख रुपए से 3.5 लाख रुपए की शोरूम के बीच रखा जा सकता है उम्मीद है कि, इसकी कीमत सुपर मोटोवर्स एडिशन 650 से कम होगी, Shotgun 650 के मोटोवर्स एडिशन की शुरुआती कीमत 4.35 लाख रुपये तय की गई है।

1 thought on “Royal Enfield की धमाकेदार बाइक “Royal Enfield Shotgun 650” हुई पेश, दमदार इंजन और जबरदस्त फीचर्स, देखे”

Leave a Comment