सेडान लांच करने जा रहा अपना नया मॉडल, इसे देखने के बाद आप भी इससे नजर नही हटा पायेगे, देखे इसकी कीमत और फीचर्स

citroen india काफी लम्बे समय से भारती बाजार में अपनी कार को लेकर अपने पैर जमाने की कोशिश करते हुए नजर आ रही है, लेकिन यह अभी तक ज्यादा सफल नही हो पाया है। ऐसे में citroen india द्वारा एक बार फिर से कोशिश की गई है, और अपनी नई कार को लांच करने की तेयारी की जा रही है।

C3X क्रॉसओवर

हालांकि अभी तक सेडान की ग्राहक की अन्य कारों के मुकाबले काफी कम बिक्री रही है, लेकिन कंपनी के पास इस बार अपने न्यू C3X क्रॉसओवर सेडान शामिल करने वाले है। हालांकि पहले से उनके पास 4 मॉडल C3 एयरक्रॉस SUV, C3, eC3 ऑल इलेक्ट्रिक और C5 एयरक्रॉस SUV शामिल है।

WhatsApp Group Join Now

आपको बता दे की, इनकी बनाई नई C3X क्रॉसओवर सेडान को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान रोड पर देखा गया है जो की, काफी स्टाइलिश लुक में नजर आ रही है। इसका मॉडल टेस्ट प्रोडक्शन के लिए तैयार दिखाई दे रहा  और है बताया जा रहा है कि, कंपनी इसे जल्द ही लॉन्च करने वाली है। यह गाड़ी सेट ऑन C5 और क्रॉस के नीचे रहेगी इस गाड़ी की लंबाई की बात की जाए तो 4।3 मीटर होगी। C3X क्रॉसओवर को CMP मॉड्यूलर प्लेटफॉर्मपर पर तैयार किया जाएगा, इस प्लेटफॉर्मपर तैयार होने वाली यह कंपनी की चौथी कार है।

सिट्रोन C3X इंजन

सिट्रोन C3X  की बात करे तो इसमे 1.2-लीटर, टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। जिसमे 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स ट्रांसमिशन मिलेगा, इसमें एक 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर यूनिट भी शामिल की जा सकती है। वही बताया जा रहा है, की कंपनी आने वाले समय में हाइब्रिड इंजन भी पेश कर सकती है। क्योंकि भारतीय बाजार में हाइब्रिड कारों को काफी अच्छा रिस्पॉन्स देखने को मिल रहा है। वही इसकी टॉप स्पीड करीब 180Km/h हो सकती है।

बॉडी स्टाइल और डिजाइन

इसके डिजाइन की बात करें तो, इसमें मस्कुलर क्लैमशेल बोनट, स्प्लिटटाइप DRLs के साथ बम्पर-माउंटेड हेडलाइट्स, सिट्रोन बैजिंग के साथ एक स्लीक ग्रिल, एक चौड़ा एयर डैम और क्रोम सराउंड के साथ फॉग लाइट्स दिए गए हैं।  वही इसमें पीछे की तरफ इसमेंरैप-अराउंड टेल लाइट्स और एक विंडो वाइपर भी मिलेगा।

सिट्रोन C3X कीमत

सिट्रोन C3X के बारे में कंपनी ने इसकी कीमतों का खुलासा नहीं किया है, लेकिन बताया जा रहा है कि इसकी एक्स शोरूम की कीमत लगभग 12 लाख रुपए तक हो सकती है।

WhatsApp Group Join Now

Leave a Comment