जापान की जानी मानी टू व्हीलर निर्माता कंपनी Yamaha ने पेश की, भविष्य की बिना हैंडल वाली बाइक, डिजाइन देख उड़ जाएगे होश

Yamaha की बाइक्स और स्कूटर में आपको काफी आधुनिक टेक्नोलॉजी देखने को मिलती है, जिसके कारण लोगों द्वारा इसे काफी पसंद किया जाता है। यह Yamaha कंपनी ने हाल ही में अपनी एक ऐसी ही बाइक को पेश किया है, जिसको देखकर सभी लोग काफी हैरान हो रहे हैं। इस बाइक का डिजाइन काफी शानदार है और यह सभी मानको पर खरी उतरते हुए नजर आ रही है।

Yamaha Motoroid 2

यह बाइक काफी खास तरीके से बनाई गई है, अगर हम यह कहे कि, यह गाड़ी बिना हेंडलबार वाली बाइक है और सड़क पर आपको दौड़ते हुए दिखाई देगी तो, शायद आपको इस पर यकीन नहीं होगा, लेकिन यह सच है। Yamaha कंपनी द्वारा बिना हेंडलबार वाली गाड़ी Yamaha Motoroid 2 को बाजार में उतारने की तेयारी है। इस बाइक में आपको कई ऐसे फीचर्स देखने को मिलेंगे जो, पहले किसी बाइक में भी शायद आपने नहीं देखे होंगे। इस बाइक का लुक को डिजाइन काफी अलग है।

WhatsApp Group Join Now

Yamaha Motoroid 2 डिजाइन

इस बाइक का लुक देखने के बाद आपको अलग एहसास होने वाला है। यह बाइक साइंस फिक्शन मूवी की तरह दिखाई दे रही है। इसका डिजाइन फ्यूचर स्टिक है और इसके निर्माण में एकदम अलग और नई टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। इसके अंदर आपको स्टिंग स्विंगआर्म, एआई फेशियल रिकग्निशन सेल्फ बैलेंसिंग जैसी टेक्नोलॉजी भी देखने को मिलेगी। इसके साथ ही यह बिना स्टैंड के ही एक जगह पर खड़ी रह सकेगी।

वाहन मालिक के चेहरे की पहचान से चलेगी

इस बाइक के अंदर एक ऐसे सिस्टम को एक्टिवेट किया गया है, जिसके कारण यह बाइक सिर्फ वाहन मालिक के चेहरे की पहचान करने के बाद ही एक्टिवेट होती है। फिलहाल कंपनी ने इसके अलग कॉन्सेप्ट के मॉडल को पेश किया है। कंपनी की इस बाइक में पारंपरिक हैंडल की जगह पर स्टील हेंडलबार लगाया गया है। लेकिन इस बाइक का लुक देखने के बाद कई लोगों ने इस बाइक पर काफी अलग-अलग तरीके से सवाल खड़े किए हैं, लेकिन यह बाइक मार्केट में कब तक आने वाली है। इसका खुलासा अभी कंपनी द्वारा नहीं किया गया है।

Leave a Comment