भारत में लॉन्च होने जा रही है ये नई इलेक्ट्रिक SUV, एक बार चार्ज करने पर दौड़ेगी 500 किलोमीटर

अगर आप अपने लिए कोई ऐसी कर इलेक्ट्रिक कार खरीदने के बारे में सोच रहे हैं, जिसे एक बार चार्ज करने पर वह लंबी दूरी तैय कर सके। तो आज का आर्टिकल आपके लिए ही रहने वाला है। क्योंकि आज के अपने इस आर्टिकल में हम आपको एक ऐसी शानदार इलेक्ट्रिक कार के बारे में बताने जा रहे हैं, जो एक बार चार्ज होने पर लगभग 500 किलोमीटर का सफर तैय कर सकती है और जल्द ही यह इलेक्ट्रिक कार भारतीय बाजार में पेश होने के लिए तैयार है। तो आईए जानते हैं इस बेहतरीन और शानदार इलेक्ट्रिक कार के बारे में, जिसे एक बार चार्ज करने पर आप 500 किलोमीटर तक दौड़ा सकते हैं।

जल्द दिखेगी आपको कंपास SUV कार इलेक्ट्रिक मॉडल में

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि अमेरिका ऑटोमोबाइल कंपनी जीप जल्द ही अपनी कंपास SUV को इलेक्ट्रिक वर्जन में अपडेट करने की तैयारी में है, जिस पर कंपनी ने काम भी शुरू कर दिया है। कंपनी का दावा है कि उनकी यह शानदार और बेहतरीन इलेक्ट्रिक कार को आप एक बार चार्ज करने पर 500 किलोमीटर तक दौड़ा सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now

दरसल अमेरिका ऑटोमोबाइल कंपनी जीप अपनी पॉपुलर कंपास SUV को इलेक्ट्रिक वर्जन में अपडेट करने की तैयारी में है। उम्मीद जाता जा रही है कि कंपनी अपनी इस इलेक्ट्रिक कार को अगले साल 2025 में पेश कर सकती है, जबकि साल 2026 में इसको लॉन्च करने की प्लानिंग में है।

कंपास SUV इलेक्ट्रिक कार में फीचर्स दिये है?

अगर बात करे कंपास SUV इलेक्ट्रिक कार में दिये गए फीचर्स की तो आपको इस शानदार कार में फ्रंट ग्रिल के अलावा रैप-अराउंड LED टेललाइट्स, रूफ, 18-इंच के अलॉय व्हील्स, फॉग लैंप सराउंड, विंडो वाइपर, स्किड प्लेट्स, ब्लैक-आउट बी-पिलर्स, बूट-लिड पर ब्लैक फिनिशिंग, शार्क-फिन एंटीना, क्लोज्ड ग्रिल, ORVM और DRLs जैसे बेहतरीन और दमदार फीचर्स देखने को मिल. सकते है।

इसके आलावा कंपनी का दवा है की कंपास SUV इलेक्ट्रिक मॉडल कार के अंदर 98kWh की बैटरी पैक दी हुई है। जिसे एक बार चार्ज करने पर आप इस इलेक्ट्रिक कार को 500 किलोमीटर तक दौड़ा सकते है और आप इस शानदार इलेक्ट्रिक कार को 27 मिनट में 80% तक चार्ज कर सकते है।

कंपास SUV इलेक्ट्रिक कार के केबिन में भी दिये गए है बेहतरीन फीचर्स

कंपनी ने अपनी कंपास SUV इलेक्ट्रिक कार के केबिन में भी बेहतरीन फीचर्स दिये हुए है। जिसमें कंपनी ने ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल से लेकर वेंटिलेटेड ड्राइवर सीट, ऑटो AC,  कनेक्टेड कार टेक, नेविगेशन, पावर्ड टेलगेट, 360-डिग्री कैमरा, वायरलेस चार्जिंग, 6 एयरबैग, 10.25-इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, 10.1 इंच टचस्क्रीन कंसोल दिया जा सकते है।

WhatsApp Group Join Now

इसके आलवा अमेरिका ऑटोमोबाइल कंपनी जीप, अपनी कंपास SUV इलेक्ट्रिक कार के केबिन में एंड्रॉयड ऑटो के साथ-साथ हिल असिस्ट, इंफोटेनमेंट यूनिट वॉयस कमांड, ADAS तकनीक और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी जैसी सुविधा दे सकती है।

कंपास SUV इलेक्ट्रिक कार की किमत क्या रहेगी?

अगर बात करें अमेरिका ऑटोमोबाइल जीप कंपनी की कंपास SUV इलेक्ट्रिक कार के कीमत की तो अभी फिलहाल कंपनी ने अपनी इस इलेक्ट्रिक कार के कीमत को लेकर किसी भी प्रकार का खुलासा नहीं किया है। हालांकि उम्मीद जताई जा रही है कि इस बेहतरीन और दमदार इलेक्ट्रिक कार की कीमत अनुमन लगभग 25 लाख रुपए के आसपास हो सकती है।

Leave a Comment