Maruti Suzuki ने अपने ग्राहकों के लिए इस कार को किया GST फ्री, इतनी महंगी कार मात्र 6.41 लाख रूपए में मिल रही, देखे  

Maruti Suzuki की कारे आम लोगों के बजट में आने वाली सबसे खूबसूरत कारों में से एक मानी जाती है। साथ ही इसमें Maruti Suzuki Dzire एक मात्र ऐसी कार है, जिसे आज हर महीने 10000 से भी अधिक ग्राहक खरीदते हुए देखे जा सकते हैं। इसे कमर्शियल भी काफी ज्यादा आज भारत में इस्तेमाल किया जाता है।

Maruti Suzuki Dzire

इस कर की कीमतों में भी इस समय काफी कमी देखी गई है। यदि आप इस कर को कैंटीन स्टोर्स डिपार्मेंट (CDS) से खरीदते हैं तो यह आपको काफी ज्यादा के फायदे और सस्ती कीमत में मिलने वाली है। कंपनी द्वारा इस कार को देश के जवानों के लिए GST फ्री किया गया है।

WhatsApp Group Join Now

आपको बता दे की CDS में इस समय इसके कुल आठ वेरिएंट उपलब्ध है, जहां से आप इन्हें आसानी से खरीद सकते हैं। वही इन कारों की शुरुआती कीमतों की बात की जाए तो 6,40,945  से शुरू होती है और यह एक्स शोरूम की तुलना में 10,555 रुपए सस्ती CDS स्टोर पर मिलते हुए नजर आ रही है।

मजबूत इंजन क्षमता

Maruti Suzuki Dzire में इस समय CNG मॉडल की भी काफी डिमांड बनी हुई है। साथ ही इसका माइलेज भी काफी ज्यादा देखने को मिल रहा है। इसकी माइलेज की CNG मॉडल में बात की जाए तो, 31.12 किलोमीटर पर किलोग्राम का माइलेज प्रदान कर रही है। साथ ही इसके डीजल मॉडल में आपको 1.2 लीटर ड्यूल जेट इंजन मिलता है जो की 76bhp और 78nm का टार्क प्रदान करने में सक्षम है।

हालांकि सीएनजी वेरिएंट में आपको इसकी कीमत थोड़ी अधिक चुकानी होती है, क्योंकि इसमें कंपनी फिटेड CNG  किट दिया गया है, इसके साथ यह कीमत 8।5 लाख रुपए तक जाती है।

बेहतर फीचर्स और सेफ्टी

फीचर्स और सेफ्टी के मामले में यह कार काफी बेहतर है, इसमें आपको डुअल फ्रंट एयरबैग्स, EBD के साथ एंटी एं लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), ब्रेक असिस्ट, ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट जैसे सेफ्टी फीचर्स मिलते है, साथ ही इसमें ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ORVM, लेदर स्टीयरिंग व्हील, रियर एसी वेंट्स, और 10 स्पोक 15-इंच के अलॉय व्हील्स दिए जाते है, जो इसे एक बेतर लुक प्रदान करते है।

WhatsApp Group Join Now

Leave a Comment