अब आप भी हो जाइए तैयार, जल्द आने वाली है 6 नई इलेक्ट्रिक स्कूटर

भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड लगातार बढ़ रही है और अब बहुत जल्द 6 नई इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच होने वाली है, तो यदि आप भी इलेक्ट्रिक स्कूटर चलाने का शौक रखते हैं, तो यह खबर आपके लिए काम का है।

भारत के लोग अब धीरे-धीरे डीजल से चलने वाले स्कूटर को छोड़कर इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने की तरफ अग्रसर हो रहे हैं, जिसको देखते हुए होंडा सहित बहुत सारी कंपनियां नई – नई स्कूटर लांच कर रही है, तो आज इस आर्टिकल में हम आपको 6 ऐसी नई स्कूटर के बारे में बताएंगे, जो लांच होने वाली है।

WhatsApp Group Join Now

6 New Electric Scooter in India

1. Ather Rizta

Ather Rizta स्कूटर बनाने के लिए काफी मशहूर है और उसने अपने लेटेस्ट टीजर में अपकमिंग मॉडल को पेश किया है, जो अगले 6 महीने के अंदर लॉन्च हो सकता है।

2. TVS Electric Scooter

टीवीएस मोटर्स कंपनी जल्द ही एक नई इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने वाली है, मीडिया रिपोर्ट्स की खबरों को मानें, तो यह स्कूटर iQube ST वेरिएंट के साथ आ सकता है।

3. New Ola Scooter

ओला कंपनी के फाइलिंग से पता चलता है, कि ओला कंपनी जल्द ही एक नई इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच कर सकती है और यह स्कूटर स्वैपेबल बैटरी और सिंगल सीटर डिजाइन के साथ आ सकता है।

4. Suzuki Burgman Electric

सुजुकी ने टोक्यो मोटर शो के दौरान इलेक्ट्रिक स्कूटर प्रोटोटाइप को पेश किया था और उसे भारतीय सड़कों पर भी देखा जा चुका है, ऐसे में साफ जाहिर होता है, कि यह जल्द ही भारत में भी लॉन्च होने वाला है।

WhatsApp Group Join Now

5. Hero Vida Scooter

Hero Vida इस साल दो नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने वाली है, दोनों स्कूटर का प्राइस रेंज अलग-अलग हो सकता है, वही कंपनी के सीईओ निरंजन गुप्ता ने कहा, कि हीरो विडा दो स्कूटर पर काम कर रहा है।

6. Honda Activa Based Electric Scooter

भारत में होंडा एक्टिवा स्कूटर की सबसे अधिक बिक्री होती है, अब जल्द ही होंडा एक्टिवा का नया वर्जन लॉन्च करने वाली है, ग्राहक को इस स्कूटर के नए वर्जन के लांच होने का बेसब्री से इंतजार है और लांच होने के बाद से इसकी बिक्री भी काफी अधिक हो सकती है। आपको बता दें, कि होंडा कंपनी ने साल 2040 तक 100% इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया है।

Google NewsClick Here
New ScootyClick Here

Leave a Comment