Hero कंपनी ने की एक नई Electric Scooter की शुरुआत, स्कूटर में मिलेगा 135 किलोमीटर तक का रेंज

हीरो कंपनी ऑटोमोबाइल के सेक्टर में सबसे अच्छी कंपनी मानी जाती है और भारत में बढ़ते हुए इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड को देखते हुए हीरो कंपनी ने भी इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआत कर दी है, जिसमें आपको 135 किलोमीटर तक का शानदार रेंज मिल सकता है।

जी हां हम इस आर्टिकल में बात करने वाले हैं, Hero Electric Optima CX स्कूटर के बारे में। स्कूटर के फीचर्स, प्राइस और स्पेसिफिकेशन के बारे में इस आर्टिकल में हम आपको जानकारी देंगे।

WhatsApp Group Join Now

Hero Electric Optima CX Scooter Features in Hindi

Hero Electric Optima CX स्कूटर में आप लोगों को यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, एलईडी लाइट्स, ट्यूबलेस टायर, डिजिटल डिसप्ले मिलने वाला है, इसके अलावा स्कूटर में चार्जिंग करने की सुविधा दी गई है, जिसके लिए आपको यूएसबी चार्जिंग पोर्ट भी मिलता है। यानी इस प्रकार स्कूटर के फीचर्स काफी अच्छे हैं, जो आज के समय में लोगों की आवश्यक जरूरत को पूरा करता है।

Hero Electric Optima CX Scooter Battery

हीरो इलेक्ट्रिक ऑप्टिमा सीएक्स स्कूटर में लिथियम आयन बैटरी का उपयोग किया जाता है, जो 3 किलोवाट का आउटपुट देने में सक्षम है, जो फुल चार्ज होने के लिए 6 घंटे का समय लेता है, इसकी चार्जिंग स्पीड तो थोड़ी अधिक है, लेकिन फुल चार्ज होने के बाद यह 135 किलोमीटर तक की रेंज दे सकता है, जो बेहतरीन रेंज मानी जाती है।

Hero Electric Optima CX बैटरी पर आपको 4 साल की गारंटी भी मिलती है और स्कूटर खरीदते वक्त आपको एक नॉर्मल चार्जर भी दिया जाता है, जिससे आप घर पर ही खुद से चार्ज कर सकते हैं।

Hero Electric Optima CX Scooter Top Speed

हीरो इलेक्ट्रिक ऑप्टिमा सीएक्स स्कूटर की टॉप स्पीड 55 किलोमीटर प्रति घंटा है, इस स्कूटर के टायर में दो ड्रम ब्रेक भी दिए गए हैं, वहीं कलर ऑप्शन की बात करें, तो यह मरून और ब्लू कलर ऑप्शन के साथ आता है, जो बहुत सारे लोगों का पसंदीदा कलर होता है।

WhatsApp Group Join Now

Hero Electric Optima CX Scooter Price

Hero Electric Optima CX स्कूटर की कीमत 1 लाख 15 हजार रुपए है और कंपनी ने इस पर ईएमआई प्लान भी देने का फैसला किया है, जिससे आप EMI पर भी स्कूटर खरीद सकते हैं और यदि आप स्कूटर के बारे में विस्तार से जानकारी चाहते हैं, तो आप हीरो की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

Google NewsClick Here
New ScootyClick Here

Leave a Comment