बहुत जल्द लांच होने वाली है Skoda SUV, मारुति ब्रेजा को देने वाली है टक्कर

Skoda SUV : FoxWagon और Skoda आने वाले कुछ सालों में सब-4 मीटर एसयूवी सेगमेंट लांच करने वाली है। कंपनी द्वारा लांच होने वाले नई कॉम्पैक्ट एसयूवी को मेक्सिको और अफ्रीका सहित कुछ चुनिंदा अंतरराष्ट्रीय बाजारों में लांच किया जाएगा, उसके बाद वियतनाम जैसे कुछ दक्षिण-पूर्व एशियाई बाजारों में इसे निर्यात किया जाएगा।

एक मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है, कि New Skoda कॉम्पैक्ट एसयूवी को साल 2025 में भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा। यह Foxcron Group के नए इंडिया 2.5 प्लान के तहत आने वाला पहला मॉडल होगा। सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी को एक्सपोर्ट और घरेलू बाजार के लिए भारत में बनाया जाएगा।

WhatsApp Group Join Now

Maruti Suzuki, Hyundai से होने वाला है मुकाबला

New Skoda कॉम्पैक्ट एसयूवी का मुकाबला टाटा नेक्सन, किआ सोनेट, हुंडई वेन्यू, मारुति ब्रेज़ा और महिंद्रा एक्सयूवी 300 से होने वाला है और यह भारत में ही तैयार होने वाला है, जिसके कारण कंपनी इसे Aggressive Price Point पर बाजार में ला सकती है। 

Kushak से शामिल किए जाएंगे फीचर्स

उम्मीद की जा रही है, कि New Skoda Compact एसयूवी का प्रोडक्शन जनवरी 2025 तक भारत में शुरू हो जाएगा। नए सब-4 मीटर एसयूवी के सीट्स, इंफोटेनमेंट यूनिट, सस्पेंशन सेटअप, और अन्य फीचर्स को कुशाक के समान रखा जा सकता है।

यह एसयूवी लोकलाइज़ एमक्यूबी एओ आईएन के अपडेटेड मॉडल पर बेस्ड होगी, जिसपर फॉक्सवैगन टाइगुन, स्कोडा कुशाक, स्लाविया, और वर्टस भी आधारित है। नई सब-4 मीटर एसयूवी में बड़े मॉडलों के कई हिस्से और फीचर्स भी शामिल किए जा सकते हैं।

PowerTrain

स्कोडा नए कॉम्पैक्ट एसयूवी के लिए एक बड़े इंजन का भी ऑप्शन दे सकती है, हालांकि जिम्नी लाइफस्टाइल एसयूवी और मारुति सुजुकी ब्रेज़ा भी 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ पेश की जाती हैं। स्कोडा के पास दो इंजन ऑप्शन हैं, जिसमें एक 1.5-लीटर 4-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन और एक 1.0-लीटर 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल शामिल है। नई स्कोडा कॉम्पैक्ट एसयूवी में पेट्रोल इंजन के साथ मैनुअल और टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स 120PS, 1.0L टर्बो  का विकल्प मिलने की संभावना है, लेकिन इसमें किसी भी टैक्स से छूट नहीं मिलने वाली है।

WhatsApp Group Join Now

New Skoda कब होगी पेश

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नई कॉम्पैक्ट एसयूवी को अफ्रीका सहित चुनिंदा अंतरराष्ट्रीय बाजारों और मेक्सिको के साथ-साथ वियतनाम जैसे कुछ दक्षिण-पूर्व एशियाई बाजारों में भी निर्यात किए जाने की संभावना है। Skoda Compact को जनवरी या फरवरी 2025 में ग्लोबल मार्केट में पेश किया जा सकता है।

Leave a Comment