TATA कम्पनी ने दिया गरीबों को बड़ा तोहफा, अब हर आदमी के पास होगी अपनी Electric Car, जो देगी 315 km की रेंज

इस समय पूरे विश्व में भारतीय इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री की ग्रोथ काफी तेजी से बढ़ते हुए देखी जा सकती है। वहीं भारत में बन रही कई कार ऐसी है जो कि आम लोगों के बजट को ध्यान में रखकर बनाई जा रही है। उन्हीं में से आज हम ऑटो निर्माता कंपनी TATA के बारे में बताने जा रहे हैं, TATA द्वारा इस समय हैवी लोडेड व्हीकल का निर्माण किया जाता है, लेकिन अब डाटा कंपनी अपने नए निर्माण के चलते आम आदमी के बजट में आने वाली इलेक्ट्रिक कारों को बनाने का जिमं लिया है।

Tata Tiago EV

इस समय TATA द्वारा अपनी नहीं इलेक्ट्रिक कार Tata Tiago EV को पेश किया है, जिसमें 315 किलोमीटर तक की काफी अच्छी रेंज मिल रही है। साथ ही इसकी कीमत भी काफी कम है। इस कर में कहीं फीचर्स मिलने वाले हैं जो कि आपको जरूर पसंद आएंगे।

WhatsApp Group Join Now

आज Tata Tiago EV  आम लोगो के बजट में आने वाली इलेक्ट्रिक कार है। जो की काफी शानदार फीचर्स और एक बेहतर इलेक्ट्रिक कार विकल्प के रूप में देखि जा रही है। कंपनी ने इस कार की कीमत भी काफी कम रखी है, ताकि कोई भी आम नागरिकी इसे आसानी से खरीद सकता हैं।

315 किलोमीटर की रेंज

आपको बता दे कि, यह कर 315 किलोमीटर की रेंज एक बार चार्ज करने पर प्रदान करती है। इस कर में 29.3 किलो वाट के लिथियम बैटरी का इस्तेमाल किया गया है। इसके साथ फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करती है जो कि, सिर्फ 58 मिनट में ही 80% तक चार्ज हो जाती है। इसके साथ ही यह 5 सीटर कार है, जिसमें काफी अच्छा स्पेस भी देखने को मिल रहा है।

Tata Tiago EV कीमत

Tata Tiago EV कार की शुरुआती कीमत की बात करें तो, यह मात्र 8 लाख रुपये एक शोरूम से शुरू होती है जो, की काफी कम है। अन्य कंपनियों की कार से इसकी तुलना की जाए तो यह ज्यादा महंगी नही है, ऐसे में इस कर को tata की तरफ से गरीबों को मिला हुआ तोहफा भी माना जा रहा है।

Leave a Comment