टाटा कंपनी ने एक शानदार SUV Tata Curvv को किया पेश, इलेक्ट्रिक और डीजल के साथ बेहतर परफॉरमेंस

पिछले साल ऑटो एक्सपो के दौरान टाटा कंपनी ने Tata Curvv के पेट्रोल इंजन को पेश किया था और इस साल के ऑटो एक्सपो में कम्पनी ने Curvv Diesel की पेशकश की है, जो इलेक्ट्रिक अवतार में भी नजर आने वाली है।

टाटा मोटर्स को भारत की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनियों में से एक माना जाता है, जो समय-समय पर दमदार गाडियां लांच करती रहती है, पिछले महीने जनवरी में टाटा कंपनी ने टाटा पांच टीवी की पेशकश की थी और अब भारत मोबिलिटी एक्सपो के दौरान टाटा कंपनी Curvv के डीजल इंजन को पेश करने वाली है।

WhatsApp Group Join Now

पिछले साल कंपनी ने Curvv के कांसेप्ट को पेश किया और ऐसी भी खबरें आ रही है, कि कंपनी इलेक्ट्रिक वर्जन भी लॉन्च कर सकती है और ऐसी उम्मीद है, कि इसे जब डीजल इंजन के साथ लांच किया जाएगा, तो यह बेहतर माइलेज देगी और पहले के मुकाबले बेहतर परफॉर्मेंस करेगी।

Tata Curvv Diesel Engine Features in Hindi

टाटा कंपनी के सभी गाड़ियों की तरह Tata Curvv के डीजल इंजन वाले गाड़ी में भी शानदार फीचर्स दिए जाएंगे, जिसमें एप्पल कारप्ले के साथ आपको 10.25 इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले भी दिया जाएगा, जो एंड्रॉयड वायरलेस ऑटो के साथ आएगा तथा इसमें एयर प्यूरीफायर और प्रीमियम ऑडियो सिस्टम की सुविधा भी दी जाएगी।

कंपनी इस बार भारत एक्सपो में जो मॉडल पेश करने वाली है, वह डीजल इंजन मॉडल है, जो बेहतर माइलेज देने का दम रखती है तथा कंपनी इसे सीएनजी वर्जन में भी उतार सकती है, हालांकि कंपनी की तरफ से अभी इसके बारे में विस्तार से कोई जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट में ऐसी खबरें चर्चा में है।

Tata Curvv Diesel Engine Specification

Tata Curvv में आपको 1.5 लीटर का डीजल इंजन दिया जा सकता है, जो 125 बीएचपी की दमदार पावर देने के साथ 225 NM का टॉर्क जनरेट कर सकता है, वहीं इसके इंजन को 6 स्पीड गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है, जिसमें मैन्युअल और ट्रांसमिशन भी दिया गया है, जिसकी लंबाई 4,308 मिमी तथा चौड़ाई 1,810 मिमी है, वहीं इसका व्हील बेस 2,560 मिमी का है तथा कार का बूट स्पीड 422 लीटर है।

WhatsApp Group Join Now
New Electric CarClick Here
Google NewsClick Here

Leave a Comment