Toyota की इस कार को खरीदने के लिए मची होड़, मात्र 30 मिनट में ही बिक गयी 1000 यूनिट्स, देखे इसकी खासीयत

जापान की ऑटो सेक्टर की दिग्गज मानी जाने वाली Toyota कंपनी ने अब तक मार्केट में कई गाडियां लांच की है और यह सभी गाड़ियां काफी दमदार रही है। वही Toyota ने इस समय एक खास कार को लांच किया है, जिसे खरीदने के लिए ग्राहको में काफी होड़ मची हुई है। इसकी बुकिंग खुलते ही आधे घंटे में ही 1000 यूनिट्स बिक चुकी है।

Toyota Land Cruiser  

Toyota मोटर्स द्वारा बनाई गई उसकी यह न्यू जनरेशन Toyota Land Cruiser कार दुनिया भर में ग्राहकों को पसंद आते हुए नजर आ रही है और इसे हाथों हाथ खरीदा जा रहा है। हाल ही में एक रिपोर्ट में बताया गया है कि, इस लैंड क्रूजर का पहला लोट जर्मनी में केवल आधे घंटे में ही पूरी तरह से बिक गया था। इस लॉट में कुल 1000 यूनिट्स को रखा गया था, जिसकी बुकिंग चालू होते ही इसे कुछ ही समय में खरीद लिया गया।

WhatsApp Group Join Now

21 दिसंबर को शुरू हुई बुकिंग

टोयोटा द्वारा पेश की गई जेनरेशन Toyota Land Cruiser  की ऑफिशियल बुकिंग 21 दिसंबर को शुरू की गई थी। इसकी शुरुआत सुबह 8:00 बजे हुई थी, वही बुकिंग के आधे घंटे बाद ही इस बुकिंग को बंद करना पड़ा, क्योंकि इसका पहले स्लॉट पूरी तरह से बिक गया था। वहीं कई ग्राहक अभी लिस्ट में बने हुए थे जो कि, अपना रजिस्ट्रेशन कर चुके हैं।

3 वेरिएंट्एंट्स के साथ उपलब्ध

Toyota Land Cruiser में इस समय 3 वेरिएंट्एंट्स उपलब्ध है, जिसमे ट्स एग्जीक्यूटिव, टेक और फर्स्ट एडिशन बेचा जा रहा है। इसके साथ ही यह गाडी 8–स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ जुडी हुई है। वही आपको बता दे की टोयोटा साल 2025 तक न्यूजनरेशन लैंड क्रूजर में 48 वोल्ट माइल्ड हाइब्रिड डीजल वर्जन लॉन्च करेगी।

Toyota Land Cruiser कीमत

आपको बता दे कि Toyota Land Cruiser को अलग-अलग जगह पर अलग-अलग इंजन ऑप्शंस के साथ भी बेचा जा रहा है। इसके साथ थी इसकी कीमत भी काफी अलग-अलग देखने को मिल जाएगी। भारत में इस गाड़ी को 2. 4 लीटर, 4 सिलेंडर टर्बो हाइब्रिड इंजन के साथ पेश किया गया है। वहीं भारत में इसकी कीमत की बात की जाए तो, 2.10 करोड रुपए एक्स शोरुम से शुरू होती है, लेकिन इस समय इसकी बुकिंग अस्थाई रूप से बंद है।

Leave a Comment