Simple Energy का यह स्कूटर दे रहा सिंगल चार्ज में 151 किलोमीटर की रेंज, इसके फीचर्स दे रहे OLA जेसे स्कूटर को भी टक्कर

इस समय भारत में एक से बढ़कर एक कंपनीया अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने जा रही है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर आपको कई बेहतरीन प्रीमियम रेंज और फीचर्स देने वाले हैं। इसी लिस्ट में सबसे पहले OLA और TVS  मोटर्स तक ही सीमित थे, लेकिन आज कई कंपनियों और भी है जो की, EV स्कूटर को लांच कर रही है। इसी बीच सिंपल एनर्जी का simple dot one स्कूटर लॉन्च किया गया है जो की, काफी कम कीमत के साथ अच्छे फीचर्स प्रदान कर रहा है।

Simple Dot One

यदि आप अपने लिए एक स्टाइलिश और बेहतर इलेक्ट्रिक स्कूटर की तलाश में है तो, simple dot one स्कूटर आपके लिए सबसे फायदे का सौदा होने वाला है। इसकी कीमत फीचर्स और इसके स्पेसिफिकेशंस हर चीज मैं आपको बेहतर विकल्प प्रदान की जा रहे हैं।

WhatsApp Group Join Now

बैटरी पेक

सबसे पहले हम इसकी बैटरी पाक की बात करते है। simple dot one में आपको 3।7 किलोवाट क्षमता की लिथियम बैट्री मिलने वाली है जो की, 8।5 किलो वाट का पावर जेनरेट करने में सक्षम है। वही कंपनी द्वारा बताया जा रहा है कि, यह 3 घंटे 40 मिनट की चार्जिंग में 0 से 80% चार्ज होने में सक्षम है।

151 किलोमीटर की रेंज

इसके साथ ही इसका रेंज भी काफी बेहतर है। यह एक बार चार्ज होने पर 151 किलोमीटर की रेंज प्रदान करती है। इसकी टॉप स्पीड 105 किलोमीटर प्रति घंटा है।

ब्रेकिंग सिस्टम

simple dot one स्कूटर में आपको फ्रंट और रियर दोनों ही पहियों मैं आपको डिस्क ब्रेक मिलने वाला है. सस्पेंशन सिस्टम में भी कंपनी इसके फ्रंट में टेलीस्कोप फोर्क्स और रियर में सिमिट्रिकली माउंटेड प्रोग्रेसिव मोनो शॉक एब्जॉर्बरर्ब लगाया है, जो काफी आरामदायक है।

Simple Dot One प्राइस

वही इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत की बात की जाए तो, इसका कीमत अन्य स्कूटर की तुलना में इसका प्राइस काफी कम है। इसे आप शुरुआती कीमत 99,999 रुपए में खरीद सकते हैं यह ऑन रोड आते-आते यह कीमत 1।8 लाख तक जाती है।

WhatsApp Group Join Now

Leave a Comment