Tata की यह गाडिया बनी Top 5 सबसे सुरक्षित SUV, जिन्हें NCAP द्वारा दी गयी 5 स्टार रेटिंग,,

Tata की गाड़ियों को भारत में सबसे सुरक्षित कारों में से एक माना जाता है, साथ ही यह काफी मजबूत भी होती है। टाटा की गाड़ियों को ग्लोबल रेटिंग एजेंसी NCAP द्वारा फाइव स्टार रेटिंग तक दी जा चुकी है। इसके कई गाड़ियां ऐसी है जो कि, अपने फीचर्स और अपनी सेफ्टी के लिए जानी जाती है। आज हम आपको इनमें से कुछ ऐसे ही गाड़ियों को बताने जा रहे हैं।

Tata Safari

इस लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर Tata Safari का  नाम आता है, जिसे फाइव स्टार रेटिंग दी गई है। यानी कि यह सबसे सुरक्षित गाड़ियों में से एक है। इसमें एडल्ट सेफ्टी के तौर पर 34 में से 33.1 नंबर दिए गए हैं, वही चाइल्ड सेफ्टी में उन 50 में से 45 नंबर दिए गए है। इस गाड़ी की शुरुआत कीमत 16.19 लाह रुपए से होती है।

WhatsApp Group Join Now

Tata Harrier

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर टाटा मोटर्स की Tata Harrier आती है। इसे भी काफी बेहतर रेटिंग प्रदान की गई है। इसकी शुरुआत 15.50 लाख रुपए से होती है। इसे सेफ्टी फीचर्स में 34 में से 33.5 नंबर दिए गए।

Tata Volkswagen Virtus

tata की Volkswagen को भी सबसे ज्यादा सेफ्टी पूर्ण गाड़ियों में से एक माना जाता है और इसे लोगों द्वारा काफी पसंद भी किया गया है। इसके सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसे 34 में से 29.7 नंबर दिए गए हैं। वही चाइल्ड रेटिंग में इसे 49 में से 42 नंबर दिए है, इसकी शुरुआत 11.48 लख रुपए से होती है।

Skoda slavia

skoda slaviaआज के समय में सबसे ज्यादा जाना माना नाम है। इसे भारत के साथ-साथ विदेश में भी अच्छी खासी रेटिंग मिली हुई है और यह चाइल्ड सेफ्टी के मामले में उन 49 में से 42 नंबर दिए गए हैं और एडल्ट सेफ्टी में 34 में से 29.71 नंबर मिले हैं। इस कर की शुरुआती कीमत है 11लाख रुपए है।

Skoda Kushaq

इस लिस्ट में पांचवे नंबर पर Skoda Kushaq आती है। इस गाड़ी को भी सबसे ज्यादा सेफ्टी फीचर्स के तौर पर देखा जाता है। वही इस गाड़ी को 2022 में एडल्ट सेफ्टी रेटिंग में 34 में से 29.64 नंबर दिए गए थे, इस कार की भारत में शुरुआती कीमत 10.79 लाख रूपय है।

WhatsApp Group Join Now
Citroen 7 Seater
Click Here
Google NewsClick Here

Leave a Comment