Creta और Brezza, को भी पीछे छोड़ इस कार ने जीता लोगो का दिल, ‘लैंड रोवर’ से कम नहीं है आज इसकी इज्जत

इस समय भारतीय बाजार में आपको कोई नई-नई suv देखने को मिल जाएगी जो की बाजार में मौजूद अन्य बेहतर suv को भी टक्कर देते हुए नजर आ रही है, जिनमें आज फीचर्स के साथ-साथ उनकी इंजन परफॉर्मेंस के लिए भी उन्हें जाना जा रहा है। ऐसी ही एक suv इन दोनों लोगों के दोनों दिमाग पर छाई हुई है।

Tata Nexon

आज हम बात कर रहे हैं Tata Nexon की जिसे पिछले महीने ग्राहकों ने बिक्री के मामले में नंबर एक पर रखा था। यह suv के मामले में सबसे ज्यादा बेची गई गाड़ियों में से एक है। इसने होंडा की क्रेटा को भी पीछे छोड़ दिया है। पिछले महीने के आंकड़ों को देखा जाए तो इलेक्शन की बिक्री 14916 यूनिट से रही है, वहीं इसकी तुलना में मारुति ब्रेजा की बिक्री कुछ कम रही है। मारुति ब्रेजा 13,393 यूनिट ही बेच पाई है। वही होंडा के क्रेटा की बात की जाए तो, होंडा की क्रेटा की यूनिट इन दोनों से कम रही है, इनकी बिक्री 11,814 यूनिट्स की रही। पिछले साल की तुलना में नेक्शन की बिक्री में 6% की गिरावट देखी गई है, वही 2022 में इसकी 15,871 यूनिट्स बिकी थी।

WhatsApp Group Join Now

इंजन और स्पेसिफिकेशन

Tata Nexon में आपको पेट्रोल और डीजल दोनों विकल्प मिदिए जा रहे है, इसमें पहला 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन है जो 120bhp पॉवर और 170nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसके साथ ही दूसरा 1.5-लीटर डीजल इंजन दिया जा रहा है, जो 115bhp की पॉवर और 260nm टॉर्क का आउटपुट देता है। इसके साथ ही इसमे 5-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड एएमटी और एक नया 7-स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन जोड़ा गया है।

Tata Nexon की कीमत और फीचर्स

भारतीय बाजार में टाटा नेक्सन की कीमत 8.10 लाख रुपये से शुरू होकर 15.50 लाख रुपये तक जाती है। इसमें आपको 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, 10.25-इंच फुल डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलैस फोन चार्जिंग और क्रूज़ कंट्रोल जैसे कई नए बेहतर फीचर्स देखने को मिलने वाले है।

Maruti SuzukiClick Here
Google NewsClick Here

1 thought on “Creta और Brezza, को भी पीछे छोड़ इस कार ने जीता लोगो का दिल, ‘लैंड रोवर’ से कम नहीं है आज इसकी इज्जत”

Leave a Comment