Maruti Suzuki लेकर आ रहा अपनी नई इलेक्ट्रिक कार को देगी 550KM की रेंज, देखे इसकी खासियत

Maruti Suzuki को भारतीय लोगों द्वारा सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है, इनकी जितनी भी कार हैं वह काफी शानदार फीचर्स के साथ किफायती भी रहती है। इसी को देखते हुए अब भारतीय बाजार में मारुति सुजुकी अपनी नई इलेक्ट्रिक कार मार्केट में जल्द ही लॉन्च करने वाला है। बताया जा रहा है कि, मारुति की यह इलेक्ट्रिक कार nexon, tiago और tigor ev जैसी अधिक बिकने वाली गाड़ियों को भी टक्कर देने वाली है।

Maruti Suzuki evx

बताया जा रहा है, की मारुति सुजुकी अगले साल भारत में अपनी इलेक्ट्रिक कार Maruti Suzuki evx को लांच कर सकता है। वही इस मारुति सुजुकी के इस कार की एक झलक ऑटो एक्सपो 2023 में देखी जा चुकी है। इसके साथ ही इस इलेक्ट्रिक कर को कई बार टेस्टिंग के दौरान भी देखा गया है।

WhatsApp Group Join Now

मारुति सुजुकी की इस इलेक्ट्रिक कार के बारे में ज्यादा जानकारियां तो सामने नहीं आई है, लेकिन बताया जा रहा है कि इस कार को गुजरात के प्लांट में तैयार किया जाएगा। वहीं अगर इसके डिजाइन की बात की जाए तो इसके डिजाइन थोड़ी अलग होगी, इसमें पीछे की तरफ पूरी चौड़ाई को कवर करने के लिए हॉरीजोंटल LED लाइट बार, एक हाई-माउंटेड स्टॉप लैम्प, शार्क फिन एंटीना और एक स्लोव टैरिस देखने को मिलेगा।

देगी 550 की रेंज

Maruti Suzuki की गाड़ी हमेशा माइलेज के लिए सबसे ज्यादा जानी जाती है। उसी के आधार पर इस इलेक्ट्रिक कर की बात की जाए तो इसमें भी सिंगल और ड्यूल इलेक्ट्रिक मोटर सेटअप आपको देखने को मिलेगा और यह एक बार चार्ज होने पर 550 किलोमीटर तक की रेंज आपको प्रदान करने वाला है। इसमें आपको 60 किलो वाट की बैटरी देखने को मिल सकती है।

2024 में होगी लॉन्च

Maruti Suzuki की यह 2024 की पहली इलेक्ट्रिक कार भी होने जा रही है। मारुति सुजुकी इस पर काफी लंबे समय से काम करते हुए मार्किट में देखि जा रही है। लेकिन अब लोगों का इंतजार खत्म होने वाला है और इसे 2024 में लॉन्च करने की तेयारी हो चुकी है।

Citroen Click Here
Google NewsClick Here

1 thought on “Maruti Suzuki लेकर आ रहा अपनी नई इलेक्ट्रिक कार को देगी 550KM की रेंज, देखे इसकी खासियत”

Leave a Comment