Creta, Seltos, Grand Vitara को टक्कर देने आ गयी, Citroen की 7 सीटर MPV, देखें इसकी खासियत

भारतीय बाजार में इस समय 7 सीटर कार को सबसे ज्यादा पसंद किया जा रहा है और इसमें कई कंपनी अपने अलग-अलग सेगमेंट को लेकर आ रही है। इस समय जिसे भी 7 सीटर ऑप्शन में फैमिली कार कर लेना है, उनके लिए अब कई तरह की कार मार्केट में आ चुकी है, उन्ही में से अब बाजार में Citroen भी एंट्री करने वाली है, यह जल्द ही लोगो के सामने आएगी।

Citroen 7 Seater

इस समय इसके दो वेरिएंट C3 हैचबैक और C5 एयरक्रॉस देकने को मिलेगे। यह काफी पावरफुल और 7 सीटर कारों में सबसे बेहतरीन कार में से एक मानी जा रही है। इस कार का मुकाबला मारुति की सुजुकी अर्टिगा, Creta, Seltos, Grand Vitara, Hyryder और Astor जैसी कारों को टक्कर देने वाली है।

WhatsApp Group Join Now

Citroen 7 Seater के फीचर्स

अभी कंपनी द्वारा इस कार को लॉन्च नहीं किया गया है, लेकिन इसे अभी टेस्ट ड्राइव के दौरान देखा जा चुका है। इसके बारे में कई बातें भी अब तक पता चल चुकी है, जिनमें इसके व्हील 17 इंच के स्थान पर 16 इंच के दिए गए हैं। वहीं Citroen C3में भी बदलाव आपको देखने को मिलेगे। साथ ही Citroen C3 Plus कॉम्पैक्ट SUV की लंबाई लगभग 4.2-4.3m होने की संभावना है।

Citroen 7 Seater इंजन

Citroen 7 Seater के इंजन की बात करें तो इसमें 110bhp और 190nm के साथ 1.2L टर्बो-पेट्रोल इंजन मिलने की संभावना है। इसके साथ 6-स्पीड एमटी गियरबॉक्स मिल सकता है, जो की आपको काफी तेज रफ़्तार प्रदान करेगा।

Citroen C3 की कीमत

इस समय कीमतों के बारे में ज्यादा खुलासा नही किया गया है, लेकिन Citroen C3 Citroen C3 की कीमतें 10 लाख रुपये से शुरू होकर 15 लाख रुपये तक जाने की सम्भावना है। और यह अगले साल 2024 की शुरुआत में लांच होने की उम्मीद है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार लांच होने के बाद इस गाड़ी का सीधा मुकाबला बाजार में पहले से मौजूद अन्य कंपनियों को यह टक्कर देगी।

Royal EnfieldClick Here
Google NewsClick Here

1 thought on “Creta, Seltos, Grand Vitara को टक्कर देने आ गयी, Citroen की 7 सीटर MPV, देखें इसकी खासियत”

Leave a Comment