1986 की रॉयल की कीमत नर्सरी के बच्चों की फीस से भी कम थी, 37 साल पुराना बिल हुआ वायरल

रॉयल एनफील्ड बाइक आज भी सभी लोगों के दिलों में अलग ही जगह बनाए हुए हैं। 80 के दशक की अगर बात की जाए तो उसे समय भी यह सब की शान रह चुकी है। इस कंपनी ने बुलेट को खरीदने के बाद में इस का एक लुक अलग दे दिया है। जिसकी वजह से लोग इसको अधिक खरीदना पसंद करते हैं। लोगों की पसंद को देखते हुए इस बाइक में कई तरह के बदलाव भी समय के साथ कर दिए गए हैं।

 एक वह समय था जब रॉयल एनफील्ड बाइक बहुत कम कीमत पर खरीदी जा सकती थी। अभी हाल ही में सोशल मीडिया पर तेजी से एक पिक्चर रॉयल एनफील्ड की वायरल हो रही है। जिसमें आप देख सकते हैं कि 80 के दशक की यह रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 की फोटो दिखाई दे रही है। यह बाइक सन 1986 के किसी राज्य घराने में खरीदी गई थी आप समझ सकते हैं कि उसे समय इस बाइक का मूल्य क्या हुआ करता था लिए जानते हैं पूरी जानकारी..

WhatsApp Group Join Now

ये भी देखें: Honda ने अपनी नई SP125 Sports Edition को किया लॉन्च, नए फीचर्स के साथ मिल रही 10 साल की वारंटी

रॉयल एनफील्ड 350 बुलेट गाड़ी

सन 1986 के दशक की रॉयल एनफील्ड 350 का बिल सोशल मीडिया पर आप देख सकते हैं। बिल में आप बाइक की कीमत देखेंगे तो खुद हैरानी में पड़ जाएंगे। इस बाइक का मूल्य केवल 18700 है। यह बिल 36 साल पुराना है इस बिल को झारखंड की एक संदीप ऑटोमोबाइल कंपनी के द्वारा जारी किया गया है। यह वायरल बिल आप खुद सोशल मीडिया पर देख सकते हैं।

रॉयल एनफील्ड के बारे में बहुत कम लोगों को जानकारी है अधिकतर लोग इसको बुलेट गाड़ी के नाम से जानते हैं। पहले के समय में भारतीय सेवा के जवान बॉर्डर क्षेत्र में पहरेदारी गस्त करने के लिए इस गाड़ी का इस्तेमाल किया करते थे। क्योंकि उसे समय में भी यह गाड़ी सबसे शानदार हुआ करती थी रॉयल एनफील्ड बुलेट मोटरसाइकिल सबसे पुरानी बाइक में से एक है।

 वायरल खबरों की अगर मन तो कंपनी अब 650 सीसी इंजन वाली नई बुलेट गाड़ी लॉन्च करने वाली है। रॉयल एनफील्ड अभी तक केवल 350 सीसी और 500 सीसी इंजन के साथ आप खरीद सकते हैं। लेकिन भविष्य की अगर बात करें तो जल्द ही कंपनी 650 सीसी इंजन वाली गाड़ी लांच कर देगी।

WhatsApp Group Join Now

Leave a Comment