Sahara India Refund का पैसा मिल रहा वापस, लोगों को मिलने लगी दूसरी किस्त का पैसा, नई लिस्ट जारी

बहुत सारे लोगों का सहारा इंडिया में पैसा अभी भी रुका हुआ है, जब सरकार ने सहारा इंडिया के पैसे को रिफंड करने का ऐलान किया था, तो बहुत सारे लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई थी, क्योंकि भारत में बहुत सारे लोग ऐसे हैं, जिन्होंने सहारा इंडिया में अपना पैसा लगाया था और उनका पैसा डूब गया था।

हालांकि पहली बार मिलने वाली किस्त में लोगों को 10 हजार रुपए दिया गया था, यानी आपने कितनी भी राशि जमा की हो, आपको मात्र 10 हजार रूपए दिए जाएंगे, जिसमें कुछ चुनिंदा राज्य के लोग ही शामिल थे, यानी अभी तक पूरे भारत के लोगों को इसका लाभ नहीं मिल पाया है।

WhatsApp Group Join Now

हालांकि सरकार ने अब दूसरी किस्त देना भी शुरू कर दिया है और बहुत सारे लोगों के खाते में दूसरी किस्त का पैसा भी आ चुका है। सहारा इंडिया के पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन किया जा चुका था और उन लोगों का वेरिफिकेशन हो चुका है।

सरकार धीरे-धीरे सहारा में फंसे हुए लोगों का पैसा वापस कर रही है, जिसमें उन लोगों को पहले पैसा दिया जा रहा है, जिन्होंने छोटा अमाउंट जमा किया था, उसके बाद से बड़ा अमाउंट जमा करने वाले लोगों को भी राशि दी जाएगी, जिसके लिए चरणबद्ध प्रक्रिया शुरू की गई है।

Sahara India New List Announced

निवेशकों का वेरिफिकेशन पूरा होने के पश्चात केंद्र सरकार ने एक नई लिस्ट जारी की है और सरकार द्वारा जारी की गई सूची में आपका नाम आता है, तो आपको भी पैसे दिए जाएंगे।

केंद्र सरकार द्वारा जारी की गई सूची में जिन लोगों का नाम शामिल था, उनमें से बहुत सारे लोगों का पैसा उनके खाते में ट्रांसफर कर दिया गया था, जिसमें सभी छोटे निवेशक शामिल थे और इस बार भी छोटे निवेशको पहले पैसा दिया जाएगा।

WhatsApp Group Join Now

OYO Hotel New Rule: गर्लफ्रेंड को OYO में लेकर जानें वालें जरुर देखें ये नियम, वरना बाद में पछताएँगे

ऐसे निवेशक जिनकी बड़ी रकम सहारा इंडिया में फंसी हुई है, उन्हें तीसरी किस्त में पैसे मिलने शुरू हो सकते हैं, हालांकि अभी सरकार ने इसको लेकर कोई ऐलान नहीं किया है।

Home Minister Announced Sahara Refund Portal

18 जुलाई 2023 को भारत के गृह मंत्री अमित शाह ने सहारा इंडिया पोर्टल लॉन्च किया था, जिसके अंतर्गत वे लोग आवेदन कर सकते हैं, जिनका पैसा सहारा इंडिया में फंसा हुआ है। आवेदन करने के 45 दिन के पश्चात उनकी राशि खाते में ट्रांसफर की जाएगी।

2 thoughts on “Sahara India Refund का पैसा मिल रहा वापस, लोगों को मिलने लगी दूसरी किस्त का पैसा, नई लिस्ट जारी”

Leave a Comment