इस SUV ने बनाया भारत में सबसे बेहतर सेलिंग रिकॉर्ड, यह रही दुसरे नुम्बर पर, देखे पूरी लिस्ट जारी

इस समय भारतीय ऑटोमेटिक बाजार में SUV को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। इसी को देखते हुए बाजार में आपको की तरह की नई-नई ऐसी हुई भी देखने को मिल जाएगी जो की, काफी बेहतरीन फीचर्स के साथ सामने आ रही है। इस लिस्ट में हमेशा से मजबूत दावेदार के रूप में Toyota Fortuner रही है। इसमें नवंबर 2022 की तुलना में पिछले महीने 5% की मामूली गिरावट दर्ज की है।  लेकिन पिछले महीने 1876 यूनिट्स की बिक्री के साथ एक बार फिर से मजबूत स्थति में रही है और टॉप suv सेलिंग में पहले नुम्बर पर बनी हुई है।

दुसरे नुम्बर पर MG Gloster

mg gloster की बिक्री में भी उछाल देखने को मिली है। आपको बताते हैं 2023 में फुल साइज SUV बिक्री में दुसरे नुम्बर पर रही है। 62% की अच्छी बिक्री वृद्धि देखने को मिली है। 2023 में 172 यूनिट्स की बिक्री हुई जबकि पिछले साल इसी महीने में 106 यूनिट्स बेची गई थी।

WhatsApp Group Join Now

Fox Vegan Taigun ने सुधारी स्थति

fox vegan taigun की बात की जाए तो 97% की बढ़ोतरी इस कार की बिक्री में देखि गयी है। इस कार की 2023 में 150 यूनिट सेल की है, जबकि पिछले साल से महीने में केवल 76 यूनिट सेल हुई।

Skoda की बिक्री बढ़ी

skoda काफी बेहतरीन गाड़ी में से एक मानी जाती है और यह काफी मजबूत भी है, लेकिन बिक्री में 9% की मामूली गिरावट यहां पर देखने को मिली है, इसकी 126 यूनिट सेल हुई है, पिछले साल इसकी 138 यूनिट सेल हुई थी।

Jeep Meridian की बिक्री में गिरावट

jeep meridian  की बात की जाए तो ,पिछले नवंबर की तुलना में इस बार इसकी बिक्री में 71% की भारी गिरावट देखने को मिली है। इस साल केवल इसकी 101 यूनिट है सेल हो पायी है।

Leave a Comment